FATEHPUR- सात माह पूर्व अवैध चमड़ा कारोबार में सीज की गई फैक्ट्री से चमड़ा चोरी करते मौके से एक डीसीएम व कार सहित नौ गिरफ्तार

सात माह पूर्व अवैध चमड़ा कारोबार में सीज की गई फैक्ट्री से चमड़ा चोरी करते मौके से एक डीसीएम व कार सहित नौ गिरफ्तार

जाजमऊ का मास्टरमाइंड मौके से हुआ फरार चार हाई प्रोफाइल सहित पाँच मजूदर चढ़े पुलिस के हत्थे

तथाकथित जनप्रतिनिधियों ने डाला थाने में डेरा दोपहर तक रहे डटे

यूपी फाइट टाइम्स
ठा. अनीष सिंह

फतेहपुर(ब्यूरो)– औंग पुलिस व राजस्व टीम द्वारा सात माह पूर्व सीज अवैध चमडा फैक्ट्री के अंदर से चमड़ा पार कर रहे। चार हाईप्रोफाइल शातिर चमडा चोरों को मुखबिर की सूचना पर औंग थानाध्यक्ष अनूप सिंह के नेतृत्व में रात्रि अधिकारी ब्रह्मदेव गोस्वामी ने गश्त के दौरान रानीपुर गाँव के समीप nh2 हाईवे के किनारे से पकड़ा। जिनमें पाँच गैर जनपद के मजदूर माल ढुलाई के लिए लाए गए थे।
सत्ता से जुड़े करीबी सूखे चमड़े को फैक्ट्री से बाहर अन्य स्थान पर ले जाते समय पकड़े जाने पर माननीयों के घन घनाते रहे फोन सत्ता से जुड़े अलंबरदारों का रहा जमावड़ा सत्ता से जुड़े एक नए नवेले जनप्रतिनिधि नें तो प्रतिष्ठा के साथ पकड़े गए पूर्व के एक आरोपी को बचाने का हर संभव प्रयास करते रहे।
मंगलवार की बीती रात से ही आरोपियों के पक्ष में लामबंद सत्ता पक्ष के करीबी व जुड़े लोगों ने थाने में पहुंचकर आरोपियों के पक्ष में पैरों कारी करते रहे जब सफलता नहीं मिलती दिखी तो सेटिंग गेटिंग शुरू कर दी। लेकिन पुलिसिया कार्रवाई ने तब अचंभित कर दिया पैरोकारों को जब आरोपियों के पक्ष में भोर पहर चार बजे के समीप तथाकथित युवक को पुलिस ने उसके द्वारा समाज में किए गए कार्यशैली का मुखौटा उजागर करना शुरू कर दिया मौका देख पकड़े गए अभियुक्तों के पैरो कारी में गए एक तथाकथित प्रतिनिधि महोदय रफूचक्कर हो गए।

मौके से पकड़े गए 9 आरोपियों के पास से माल बरामदगी करतें हुए।

क्रमशः
आरोपी गण 1-पवन सिंह पुत्र ग्यान सिंह निवासी रानीपुर,
2- महेश पुत्र रामराज निवासी बन्थर थाना अचलगंज जनपद उन्नाव,
3- अभय प्रताप सिंह उर्फ गोलू पुत्र अवधेश निवासी बन्थर पता गण उपरोक्त,
4- पवन पुत्र रामकिशोर निवासी मोरावाँ जनपद उन्नाव,
5 – गुड्डू पुत्र रामदेव निवासी बन्थर अचलगंज उन्नाव,
6- सोनू पुत्र जग्गू निवासी उडना हेमराजपुर थाना जायस जनपद अमेंठी
7- इबरार अली पुत्र मोहम्मद रशीद निवासी गौरीगंज थाना गौरीगंज अमेठी,
8- संतोष कुमार पुत्र मोती लाल निवासी बन्थर अचलगंज जनपद उन्नाव,
9- आशुतोष सिंह पुत्र संतोष सिंह निवासी बन्थर अचलगंज उन्नाव को किया गिरफ्तार
मौके 10- अरफी उर्फ मोहम्मद इरफान पुत्र मोहम्मद इसरार निवासी 88बी-1ईदगाह डेढ सो फिट रोड जाजमऊ शिवांश टेनराय थाना चकेरी जनपद कानपुर नगर भागनें में सफल रहा। थानाध्यक्ष अनूप सिंह ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ मुकदमा अपराध संख्या 42 / 2021 धारा 457, 380, 411 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है वही मौके से एक डीसीएम माल बरामदगी सहित प्रयुक्त एक कार को पकड़कर सीज की कार्रवाई की गई है।