You are currently viewing FATEHPUR- गौकसी का धन्धा जोरों पर,हौसला बुलंद गौकसियो ने दिन दहाड़े किया गौवध

गौकसी का धन्धा जोरों पर,हौसला बुलंद गौकसियो ने दिन दहाड़े किया गौवध

ग्रामीणों ने गौकशियो को पकड़ने का किया प्रयास,फरार

पुलिस ने कसाइयों को पकड़ने हेतु किया छापेमारी

यूपी फाइट टाइम्स
ओमनरायण विश्वकर्मा

खागा( फतेहपुर) भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख्त निर्देशों के बावजूद भी पुलिस के खाओ कमाओ नीतियों के चलते खागा तहसील क्षेत्र में दिन रात गोकशी का धंधा फल फूल रहा है। और जिम्मेदाराना अधिकारियों व क्षेत्रीय विधायक एवं सांसद के कानों में जूं तक नहीं रेंग रहे हैं। जिससे गौवध करने वाले कसाइयों के हौसले बुलंद है।
ऐसा ही एक ताजा मामला 19 सितंबर 2021 को खागा कोतवाली क्षेत्र के खैरई गांव में दिनदहाड़े प्राथमिक विद्यालय के समीप नजदीक जंगल में दुधारू गायों को बांधकर घटना का अंजाम दे रहे थे वहीं पर बंधा बछड़े की आवाज सुनकर पास के खेतों में काम कर रहे ग्रामीणों ने घेरकर गौकशियो को पकड़ने का प्रयास किया। लेकिन गौ वध कर रहे गौकशियो ने अपने आप को घिरा होने का आभास होते ही गौमांस लेकर मौके पर से फरार हो गए। ग्रामीणों की सूचना पर भारी पुलिस बल के साथ खागा कोतवाल संतोष शर्मा वाह क्षेत्राधिकारी गया दत्त मिश्रा मौके पर पहुंच गए और ग्रामीणों से पूछताछ कर कसीनो को पकड़ने हेतु प्रयास शुरू कर दिया और पुलिस ने मौके पर ही जेसीबी मशीन से गड्ढा करा कर गौमांस सहित अर्ध विच्क्षित पशुओं को दफना दिया ।
इसी प्रकार 17 सितंबर 2021 दिन शुक्रवार की रात में खखरेरू थाना क्षेत्र के जहांगीरनगर गहुरा गांव मेंं ईदगाह के समीप से मुखबिर की सूचना पर एसआई शशिकांत सरोज हम रानियों के साथ पहुंचकर एक बाइक से प्रतिबंधित मांस को लेकर जा रहे बाइक सवारों को दौड़ा़ लिया। जिससे बाइक सवार गाड़ी छोड़कर फरार हो गया। जिसे पुलिस ने बाइक का नंबर ट्रेसकरा कर मुकदमा पंजीकृत कर प्रतिबंधित मांस का सेम्पुलिंग के लिए भेज दिया।वही क्षेत्राधिकारी गया दत्त मिश्रा ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा गोवध करने वाले तीन कसायियो की शिनाख्त कर ली गई है ।और दबिश देकर शीघ्र ही पकड़ कर गोवध अधिनियम के तहत जेल भेजा जाएगा।