बकेवर कस्बा में स्वास्थ्य कर्मचारी मिला कोरोना पॉजिटिव


राजेश गौतम

फतेहपुर// देवमई विकास खण्ड के कस्बा बकेवर में स्टेट बैंक के सामने व ललौली थाना क्षेत्र के गांव ब्रम्हणपुर में एक एक कोरोना पिजिटिव मिलने से क्षेत्र में दहशत ब्याप्त हो गई है।
जिलाधिकारी द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार आज मिली सेम्पल 66 रिपोर्ट में से दो लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिनमे एक कोरोना पिजिटिव थाना बकेवर कस्बा मे स्टेट बैंक के सामने निवास कर रहा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र देवमई का कर्मचारी है।जिसे नेवलापुर क्वारेंटाइन सेन्टर में भर्ती कराया गया है। खबर मिलते ही थाना प्रभारी निरीक्षक अरविंद गौतम ने तत्काल प्रभाव से कन्टेनमेन्ट एरिया घोषित करते हुए एरिया सीज करा दिया है।
दूसरा कोरोना पिजिटिव ललौली थाना क्षेत्र के ब्रम्हणपुर को भी कन्टेनमेन्ट एरिया घोषित करते हुए सील कर दिया गया है।
जनपद से अब तक 6725 सेम्पल जांच में भेजे गए हैं जिसमें 5919 की रिपोर्ट प्राप्त हुई है।आज प्राप्त 66 में दो कोरोना पिजिटिव है।


जनपद में अब तक कुल 159 लोग कोरोना पिजिटिव पाए गए हैं ।जिसमें 129 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है।एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या 30 हैं।
शासन के निर्देशानुसार कस्बा बकेवर व ब्रम्हणपुर को कन्टेनमेन्ट एरिया घोषित कर सील कर दिया गया। एरिया को सेनिटाइज्ड करके.बाहरी लोगों का आवागमन प्रतिबंधित कर दिया गया है।केवल स्वास्थ्य कर्मी,पुलिस व आवश्यक सेवाओं की आपूर्तिकर्ता ही आ जा सकेंगे।
देवमई प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डा.रघुराज ने बताया कि स्वास्थ्य केंद्र को सेनिटाइज्ड कराकर लोगों का आवागमन बैरिकेडिंग कर के सीज कर दिया गया है। बकेवर का कोरोना पिजिटिव स्वास्थ्य केंद्र का कर्मचारी है। वही बकेवर प्रभारी अरविंद कुमार गौतम और बकेवर थाना पुलिस बल ने जनपद के पुलिस अधीक्षक के कड़े निर्देशों पर बकेवर कस्बे को सीज कर दिया है