देश मे शराब और मांस बंद कर दिया जाये तो 50% अपराध और भ्रष्टाचार अभी खत्म हो जाये -बाबा उमाकान्त जी महाराज

बाबा जय गुरु देव आश्रम, पेंड्री, छत्तीसगढ़

देश मे शराब और मांस बंद कर दिया जाये तो 50% अपराध और भ्रष्टाचार अभी खत्म हो जाये -बाबा उमाकान्त जी महाराज

भारत को विश्व का अध्यात्मिक गुरु बनाने का संकल्प लेने वाले उज्जैन के पूज्य सन्त बाबा उमाकान्त जी महाराज ने 14 फरवरी 2021 को बाबा जय गुरु देव आश्रम पेंड्री, छत्तीसगढ़ में सत्संग सुनाते हुए देश और दुनिया के लोगों से आह्नान किया कि शराब और मांस अगर देश में बंद हो जाए तो 50% अपराध और भ्रष्टाचार अभी खत्म हो जाए।

5 साल में 1 मिनट का आपको अपना अधिकार, बटन दबाने का मिलता है

महाराज जी ने बताया कि आप कैसे बंद कर सकते हो? आप तो अपना अधिकार, पावर 1 मिनट में खत्म कर देते हो। 1 मिनट का समय 5 साल में मिलता है आपको बटन दबाने का। तब आप लोभ-लालच में पड़ जाते हो, भाई-भतीजावाद में पड़ जाते हो। आप बड़े और छोटे की पहचान नहीं कर पाते हो। उस में पड़ जाते हो तो आप अपने अधिकार को तो खो देते हो।

प्रेमियों से आह्रान: 1 आदमी 10-10 मांसाहारीयों को बनाये शाकाहारी

महाराज जी कहा कि यह अधिकार तो आप को बराबर है कि लोगों को समझाओ, लोगों को बताओ, लोगों का मांसाहार बंद कराओ, जीव हत्या बंद कराओ। आप यह सोचो प्रेमियों! आप इतने आदमी हो। एक-एक आदमी 10-10 मांसाहारियो को आप शाकाहारी बना दो। रोज 10-20 बकरा, भैसा, गाय, बैल कटने से तो बचा सकते हो। यह काम तो आप कर ही सकते हैं। इसको करो, आप जीवों पर दया करो।

कोरोना बीमारी ज्यादातर मांसाहारियों को ही हुई
महाराज जी ने कहा प्रेमियों! उनको भी बचाओ और इनको भी बचाओ। किसको? जो मांसाहारियों को क्योंकि बीमारियां ज्यादातर मांसाहरियों को ही होती है। आप देखो कोरोना बीमारी किसको ज्यादा हुई? मांसाहारियो को। अभी अस्पताल में चले जाओ, नर्सिंग होम में चले जाओ और पूछो उस में शाकाहारी लोग कितने भर्ती हैं? बीमार हैं? और मांसाहारी कितने है? मांसाहारी ज्यादा मिलेंगे आपको। इनको भी बचाओ।

बहुत पहले बोला गया था ऐसी नई-नई बीमारियां आएंगी कि 1 रुपए की दवा 1000 में भी नहीं मिलेगी

महाराज जी ने बताया कि अभी आपने क्या तकलीफ देखी हैं। यह बातें बहुत पहले बोली जाती थी कि ऐसी-ऐसी नई-नई बीमारियां आएगी कि दवा खोजे भी नहीं मिलेगी और जब तक ये लोग दवा खोजेंगे तब-तक बहुत लोग मर जाएंगे।

एक साल होने वाला है। सच पूछो तो कोरोना की दवा सही रूप में अभी मिल ही नहीं पाई है

महाराज जी ने बताया कि सच पूछो तो कोरोना की दवा अभी सही रूप में मिल ही नहीं पाई है। 1 साल अभी होने जा रहा है। इस तरह की बीमारियों का तो अभी ट्रेलर दिखाया है, कुदरत ने। ट्रेलर जानते हो? सिनेमा देखने जो लोग जाते हैं वे लोग जानते होंगे। आधी पिक्चर जब खत्म हो जाती है तब आने वाली पिक्चर का कुछ भाग इंटरवल में दिखाया जाता है कि यह पिक्चर आने वाली है, फिर देखने के लिए आएं। यह तो कुदरत का अभी ट्रेलर है। पिक्चर अभी आगे चालू होगी। जब उसकी पिक्चर चालू होगी तब देखना कितनी तकलीफें आएंगी।

शाकाहारी, नशामुक्त, ईश्वरवादी, भजनानंदी, लोगों पर तकलीफें कम असर करेंगी

महाराज जी ने बताया कि जो शाकाहारी होंगे, नशा मुक्त होंगे, ईश्वरवादी होंगे, भजनानंदी होंगे, सत्संगी होंगे, उन पर तकलीफें असर तो करेंगी लेकिन कम असर करेंगी। उसी तरह से जैसे ठंडी हवा जब चलती है, बुड्ढे को खांसी-खुर्द आने लगता है, छोटे बच्चे की पसली चलने लगती है और जवान आदमी उसी हवा को बर्दाश्त कर लेता है। जैसे कोई जल रहा हो, आप भी उसकी लपेट में आ गए हो तो आपका रोआं ही झुलस जाए, आपकी खाल ही जल जाए लेकिन जान तो बच जाएगी।

ख़राब समय मे जैसे ध्रुव की रक्षा हुई, प्रहलाद की रक्षा हुई, ऐसे ही भक्तों की रक्षा होती है

महाराज जी ने कहा कि जैसे ध्रुव की रक्षा हुई, प्रहलाद की रक्षा हुई, ऐसे ही भक्तों की रक्षा होती है। भक्त अगर हृदय से कोई बन जाए तो। भक्तों की रक्षा होती है। भक्त नहीं बन पाते, दिखावे की भक्ति करते हो, मन मुखी भक्त बनते हो, गुरु मुख रहते हुए भी और गुरु भक्ति नहीं सीख पाते, गुरु भक्ति नहीं ला पाते हो, मनमुख रहते हो। तो तकलीफ तो आनी ही आनी है। चाहे कोई जान में गलती करे, चाहे अनजान में, सजा तो मिलनी ही मिलनी होती है। चाहे जान में कोई जहर खाए या चाहे अनजान में जहर कोई खाए – जहर तो अपना असर करेगा ही करेगा।

मनुष्य रूपी मन्दिर को शराब और मांस डालकर गंदा न करो

महाराज जी ने बताया कि प्रेमियों! शाकाहारी हो जाओ और लोगों को भी शाकाहारी बनाओ। मनुष्य रूपी मंदिर को गंदा मत करो। कम खाओ, भूख से एक रोटी कम खाओगे तो बीमारी से बचे रहोगे। पेट की मशीन आराम से काम करेगी और पाचन शक्ति सही रहेगी। नसों में तनाव नहीं आएगा, गर्मी ज्यादा पैदा नहीं होगी, ब्लड प्रेशर हाई नहीं होगा और अन्य तकलीफें नहीं होगी। आराम से पच जाएगा, दिल दिमाग बुद्धि सही रहेगी।
परम् सन्त बाबा उमाकान्त की महाराज आश्रम उज्जैन मध्य प्रदेश भारत