प्रेमियों आप गऊ रक्षा का ये अभियान चलाते रहों तो एक दिन गाय माता राष्ट्रीय पशु घोषित हो जाएगी बाबा उमाकान्त जी महाराज

जयगुरुदेव
प्रेस नोट
10/12/2020

प्रेमियों आप गऊ रक्षा का ये अभियान चलाते रहों तो एक दिन गाय माता राष्ट्रीय पशु घोषित हो जाएगी
बाबा उमाकान्त जी महाराज

दया ही धर्म का मूल है इस बात का प्रचार करने वाले उज्जैन के पूज्य संत बाबा उमाकान्त जी महाराज ने गौ रक्षा पर सन्देश दिया कि प्रेमियों आपका यह जो अभियान चल रहा है,
गौ माता को राष्ट्रीय पशु बनाने का आप यह अभियान अपना चलाते रहो, अंतर में प्रार्थना करते रहो तो एक ना एक दिन गाय राष्ट्रीय पशु घोषित हो जाएगी।
और गऊ माता की जान बच जाएगी।

ऐसा बने कानून की बच जाए जीवों की जान

महाराज जी ने बताया देखो अभी तक पूरे देश में 20 राज्यों में गऊ वध निषेध कानून बना हुआ था। उत्तर प्रदेश में,मध्यप्रदेश में आपके हरियाणा,राजस्थान में दिल्ली, जम्मू -कश्मीर में पंजाब में आपके झारखंड में बिहार और छत्तीसगढ़ में इनमें तो बना हुआ था लेकिन कल कर्नाटक में भी विधानसभा में माननीय लोगों ने इस प्रस्ताव को पास कर दिया
है।
21 वॉ राज्य कर्नाटक हो जाएगा आप यह समझो बहुत सराहनीय काम इन लोगों ने किया है मुख्यमंत्री वहां के, जो विधानसभा सदस्य इस काम में जो मदद करने वाले सलाह देने वाले जो लोग हैं।
वह सब धन्यवाद के पात्र हैं हम उन को तहेदिल से धन्यवाद देते हैं। उनको शुक्रिया अदा करते हैं। और उनके लिए हमारी शुभकामना भी है, इसी तरह से दूसरे प्रांतों के लोगों को भी समझाओ आप की जीव हत्या ना हो ऐसा कानून बनाना चाहिए।हिंसा-हत्या करना पाप है।
इसलिए पाप की सजा तो सब को भोगनी पड़ती है।आप यह समझो कि जानवर की बुद्धि नहीं होती उनकी बात अलग होती है, लेकिन मनुष्य के बुद्धि होती है। तो सजा के भागीदार नहीं बनना चाहिए। यही जीवात्मा सभी जीव के अंदर है,आपकी उंगली कट जाए तो दर्द होता है, तो उनका गला काटोगे तो क्या उनको दर्द नहीं होगा । बताया गया की मत सता गरीब को,नहीं तो रो देगा जब सुनेगा उसका मालिक तो जड़ से खो देगा इसलिए प्रेमियों जो आप अपना अभियान सत्संगियों चला रहे हो बराबर चलाते रहो।

जयगुरुदेव