बंगाल चुनाव में राजस्थानी समाज और किसानों के बीच भाजपा को बढ़त दिलाने की बागडोर कैलाश चौधरी के हाथों में

सादड़ी पाली

बंगाल चुनाव में राजस्थानी समाज और किसानों के बीच भाजपा को बढ़त दिलाने की बागडोर कैलाश चौधरी के हाथों में

केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में भाजपा सरकार बनने पर 75 लाख किसानों के खाते में आएगा पीएम किसान सम्मान निधि का पैसा
केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री और बाड़मेर जैसलमेर सांसद कैलाश चौधरी पिछले दो सप्ताह से पश्चिम बंगाल के चुनाव प्रचार में भाजपा की ओर से राजस्थानी समाज और किसानों के बीच पार्टी का जनाधार बढ़ाने के लिए बागडोर संभाले हुए हैं। इस अभियान में राजस्थान विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ भी उनका साथ दे रहे हैं। इस चुनावी समयावधि में दोनों नेताओं ने नियुक्ति के बाद से ही बंगाल की धरती पर दक्षिण 24 परगना क्षेत्र में रसे बसे राजस्थानी लोगों के बीच गहरी पैठ बनाकर पार्टी को इन क्षेत्रों में बढ़त दिलाने के लिए अहम भूमिका निभाई है।
इस दिशा में केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी पिछले दिनों गोसाबा में गृहमंत्री अमित शाह की एक सफल रैली करवा चुके हैं और 1 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महारैली के लिए चुनावी प्रचार प्रसार और तैयारियों में जुटे हुए हैं। इसके लिए कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल की कुलतली विधानसभा के जमतल्ला में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित जनसभा को सम्बोधित कर उपस्थित विशाल जनसमुदाय से भाजपा के पक्ष में मतदान की अपील की। इस दौरान राजेन्द्र राठौड़ सहित क्षेत्र के भाजपा नेता भी उपस्थित रहे। सभा को सम्बोधित करते हुए कैलाश चौधरी ने कहा कि बंगाल में प्रत्येक स्थान पर ममता बनर्जी के 10 वर्ष के कुशासन के खिलाफ गुस्सा दिखाई दे रहा है। अब बंगाल को बदलने का समय आ गया है, आमजन को भी पूर्ण विश्वास है कि बंगाल में विकास और प्रगति भाजपा ही ला सकती है।
जनसभा में अपने सम्बोधन के दौरान कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि पश्चिम बंगाल की जनता के लिए भाजपा ने सोनार बांग्ला संकल्प पत्र जारी किया है।
पश्चिम बंगाल में भाजपा की सरकार बनने पर केजी से पीजी तक फ्री शिक्षा, सरकारी नौकरी में महिलाओं के लिए 33 फीसदी कोटा, पब्लिक ट्रांसपोर्ट में महिलाओं के लिए फ्री यात्रा, नए नागरिकता कानून को सख्ती से लागू करवाने और किसानों के लिए तीन लाख रुपये का एक्सीडेंट कवर देने का वादा पूरा किया जाएगा। कैलाश चौधरी ने कहा कि हमने घोषणापत्र की जगह संकल्प पत्र नाम देना उचित समझा है, क्योंकि ये एक संकल्प है कि हम आगे कैसे सोनार बांग्ला बनाएंगे। यह पश्चिम बंगाल की जनता की अपेक्षाओं को पूरा करने का संकल्प है।
नए एम्स बनाएंगे, बंगाल में अवैध घुसपैठ को रोकेंगे : कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि संकल्प पत्र में सिर्फ घोषणाएं नहीं हैं, बल्कि यह संकल्प दुनिया के सबसे बड़े राजनीतिक दल का है। देश में 16 से ज्यादा राज्यों में जिसकी सरकार है उसका यह संकल्प है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की सभी नौकरियों में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण देंगे। पीएम किसान सम्मान निधि योजना का सभी किसानों को लाभ मिलेगा। साथ ही 75 लाख किसानों को तीन साल से ममता दीदी ने लाभ नहीं पहुंचाया है, हम सरकार में आने पर सीधे किसानों को बैंक अकाउंट में पैसा देंगे। कैलाश चौधरी ने कहा कि पहले ही कैबिनेट के अंदर बंगाल के हर गरीब को आयुष्मान भारत योजना का लाभ पहुंच पाए, इसकी व्यवस्था की जाएगी। इसके साथ ही विधवा महिलाओं को मिलने वाली पेंशन की रकम तीन हजार रुपये तक करेंगे, अवैध घुसपैठ रोकने के लिए सीसीटीवी सर्विलेंस की व्यवस्था और बंगाली को ऑफिशियल लैंग्वेज का स्टेटस दिलाया जाएगा। पश्चिम बंगाल में 3 नए एम्स की स्थापना भी करेंगे।

बयूरो रिपोर्ट ललित दवे