कोविड-19 के संक्रमण एवं महामारी से बचाव व संयुक्त प्रवेश परीक्षाओं के मद्देनजर जनपद में धारा-144 तत्काल प्रभाव से लागू-जिला मजिस्ट्रेट

संवाददाता राधेश्याम गुप्ता

दिनांक 07 सितम्बर, 2020

बलरामपुर। वर्तमान समय में कोरोना वायरस के संक्रमण एवं महामारी से बचाव के लिए जनसामान्य की सुरक्षा एवं बचाव किया जाना अति आवश्यक है। जनपद में दिनांक 12 सितम्बर, 2020 को संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद उ0प्र0 लखनऊ द्वारा पाॅलीटेक्निक एवं उनसे संबद्ध तकनीकी बोर्ड संस्थाओं में प्रवेश हेतु संयक्त पाॅलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा-2020 आयोजित हो रही है। प्रवेश परीक्षा को नकलविहीन, शांतिपूर्ण एवं निर्विघ्न रूप से संपन्न कराने के लिए जनपद बलरामपुर में दिनांक 05 अक्टूबर, 2020 तक दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा-144 तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है। जिसका संबन्धित अधिकारी कड़ाई से पालन कराना सुनिश्चित करेंगें। यह बातें जिला मजिस्ट्रेट, बलरामपुर कृष्णा करुणेश द्वारा कही गई।

जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि सोशल मीडिया पर बिना प्रमाण के कोई भी अफवाह फैलाने वाला मैसेज किसी भी व्यक्ति द्वारा नहीं फैलाया जायेगा व न ही अधिकारियों अथवा सरकार के नाम अलग से किसी प्रकार मैसेज बनाकर प्रसारित किया जायेगा। धार्मिक अवसरों पर कोई भी व्यक्ति उत्तेजना फैलाने वाले नारो का न तो प्रयोग करेगा और न ही इसे प्रयोग करने के लिये प्रेरित करेगा। किसी प्रकार की सभा का आयोजन/समारोह या जुलूस या ध्वनि विस्तारक यंत्रों का प्रयोग वर्जित रहेगा। कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के घर से बाहर नहीं निकलेगा। शराब, पान गुटखा, तम्बाकू का प्रयोग और थूकना आदि सार्वजनिक स्थान पर पूरी तरह से प्रतिबंधित किया गया है।

उन्होंने कहा कि हाॅटस्पाट/कन्टेनमेंटजोन के बाहर जनपद के समस्त मेडिकल स्टोर, भोजनालय एवं पेट्रोल पंप सुबह 07ः00 बजे से रात्रि 09ः00 बज तक खुलेगी। सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से अनुपालन कराया जाए। परीक्षा केन्द्रों के चतुर्दिक 100 मीटर त्रिज्या के भीतर शांति व्यवस्था हेतु तैनात सशस्त्र बलों व राजकीय कर्मियों को छोड़कर कोई भी व्यक्ति आग्नेयास्त्र, विस्फोटक पदार्थ, लाठी, बल्लम, भाला अथवा तेजधार वाले हथियार लेकर विचरण नहीं करेंगा। निर्धारित परीक्षा केन्द्र परिसर में कोई भी परीक्षार्थी, प्रधानाचार्य व कक्ष निरीक्षक आदि सेल्युलर फोन, पेजर, कल्कूलेटर अथवा अन्य कोई इलेक्ट्रानिक वस्तु जो परीक्षा में सहायक हो, के साथ परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं करेंगा। जनपद बलरामपुर के अन्तर्गत कोई भी मुद्रक अथवा प्रकाशक परीक्षार्थियों को गुमराह करने वाले विषयों का मुद्रण एवं प्रकाशन नहीं करेंगा। इस आदेश का संबन्धित अधिकारी कड़ाई से पालन करायेंगें। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।