You are currently viewing सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कड़ा में कोविड की तीसरी लहर के लिए दूसरी मॉक ड्रिल का हुआ आयोजन

👉सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कड़ा में कोविड की तीसरी लहर के लिए दूसरी मॉक ड्रिल का हुआ आयोजन

👉 नोडल अधिकारी ने दवाइयों की उपलब्धता एवं कर्मचारियों की कार्यशैली का किया निरीक्षण

📝सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कड़ा में स्थापित कोविड एल-1 प्लस मे पीकू से सम्बंधित मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया जिसमें शासन के निर्देशानुसार नोडल अधिकारियों को भेजकर चेक लिस्ट के माध्यम से कमियों को दूर करने के लिए अभ्यास किया गया।जिसमें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कड़ा के 50 सैया युक्त कोविड एल -1 प्लस मे 12 पीकू से सम्बन्धित बेडो को आरक्षित किया गया है जिससे 28 ऑक्सीजन युक्त कंसंट्रेटर संचालित बेड हैं 50 बेडो में ऑक्सीजन पाइप लाइन का कार्य किया जा चुका है और ऑक्सीजन प्लांट का पीएसए सिस्टम अभी इंस्टॉल होना बाँकी है ,इलेक्ट्रिकल सम्बंधित कार्य भी किए जाने हैं ।
नोडल अधिकारी डॉ एच.पी . मणी द्वारा दवा की उपलब्धता को चेक किया गया और जो दवाइयाँ अभी उपलब्ध नही हैं उनको माँग पत्र द्वारा उपलब्ध कराने के लिए निर्देशित किया गया ।
इस अभ्यास में एक गम्भीर रोगी को एम्बुलेंस की मदद से स्वास्थ्य केंद्र लाकर मैनेजमेंट की कार्यशैली को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कड़ा की टीम द्वारा प्रदर्शित करते हुए नोडल अधिकार के समक्ष अनुश्रवण और ऑक्सीजन सपोर्ट देने में मात्र 2 मिनट लगाए गए जिससे ड्रिल सफलतापूर्वक पूरी हो गई इस कार्यक्रम में अधीक्षक डॉ नीरज सिंह के निर्देशन में डॉ सुभाष शुक्ला ,डॉ वंदना सिंह वीरेंद्र सिंह प्रदीप सिंह सुशील सिंह युवराज सिंह श्रीपाल आदि शामिल रहे।