You are currently viewing कैलाश चौधरी आज से चार दिवसीय गुजरात और महाराष्ट्र क्षेत्र के दौरे पर, प्रवासी सम्मेलन के माध्यम से करेंगे जनसंपर्क

कैलाश चौधरी आज से चार दिवसीय गुजरात और महाराष्ट्र क्षेत्र के दौरे पर, प्रवासी सम्मेलन के माध्यम से करेंगे जनसंपर्क

केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी का देश के विभिन्न क्षेत्रों में बसे हुए प्रवासी मारवाड़ी और राजस्थानी समाज से आत्मीय लगाव, प्रवासी लंबे समय से कर रहे थे कैलाश चौधरी से कार्यक्रमों की मांग

दिल्ली/जयपुर/ बाड़मेर-जैसलमेर

केंद्रीय कृषि व किसान कल्याण राज्य मंत्री तथा बाड़मेर जैसलमेर से सांसद कैलाश चौधरी शुक्रवार से चार दिवसीय गुजरात और महाराष्ट्र के दौरे पर रहेंगे। बाड़मेर जैसलमेर से लोकसभा सांसद कैलाश चौधरी इसके लिए गुरुवार शाम को दिल्ली से गुजरात रवाना होंगे। चार दिवसीय प्रवास कार्यक्रम के दौरान पहले तीन दिन कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी गुजरात राज्य के विभिन्न शहरों में रहने वाले मारवाड़ और राजस्थान क्षेत्र के प्रवासी बंधुओं से मुलाकात कर संवाद करेंगे। इस दौरान पूर्व मंत्री अमराराम चौधरी, पूर्व संसदीय सचिव लादूराम विश्नोई, सिवाना विधायक हमीर सिंह भायल, बाड़मेर भाजपा जिलाध्यक्ष आदूराम मेघवाल, भाजपा प्रदेश मंत्री के के विश्नोई, पूर्व यूआईटी अध्यक्ष प्रियंका चौधरी, जैसलमेर के पूर्व विधायक सांग सिंह भाटी और खुमान सिंह सोढा सहित भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे।

केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी अपने चार दिवसीय प्रवास के पहले दिन 8 अक्टूबर शुक्रवार को डीसा, पालनपुर, ऊंझा, छत्राल, अहमदाबाद और नारोल में प्रवासी बंधुओं से मुलाकात का प्रवासी सम्मेलन को संबोधित करेंगे। 9 अक्टूबर शनिवार को सुबह 8 बजे औषधि व संगधीय पादप अनुसंधान निदेशालय, आनंद शहर और 9 बजे अमूल डेयरी में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे। इसके बाद 10 बजे आनंद में प्रवासी सम्मेलन में भाग लेने के बाद शाम 4 बजे बड़ोदरा में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे। 10 अक्टूबर रविवार को कैलाश चौधरी सुबह 10 बजे सूरत, दोपहर 3 बजे नवसारी और शाम 7 बजे वापी में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे। गुजरात के इन विभिन्न शहरों में अलग-अलग कार्य क्षेत्रों से जुड़े हुए हजारों की संख्या में मारवाड़ी और राजस्थानी क्षेत्र के प्रवासी अपनी सफलता का परचम लहराए हुए हैं। इनका अपने मूल निवास स्थान और वर्तमान निवास स्थान दोनों ही जगह अच्छा सामाजिक और राजनीतिक प्रभाव है।

11 अक्टूबर को महाराष्ट्र के दौरे पर रहेंगे चौधरी : इसके बाद कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी 11 अक्टूबर सोमवार को महाराष्ट्र पहुंचेंगे। यहां सुबह 10 बजे भाईंदर और 3 बजे मुंबई सेंट्रल में आयोजित प्रवासी सम्मेलन को संबोधित करेंगे। अपने चार दिवसीय प्रवासी सम्मेलन कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि मैं अपने राजस्थानी प्रवासी परिवार जो विभिन्न क्षेत्रों में समाज व क्षेत्र का नाम रोशन कर रहे हैं से आत्मीय मुलाकात करूंगा। केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी का अपने विधायक कार्यकाल के समय से ही देश के विभिन्न राज्यों के अलग-अलग शहरों में रहने वाले प्रवासी मारवाड़ी और राजस्थानी समाज से आत्मीय लगाव रहा है। अब केंद्रीय मंत्री बनने के बाद कैलाश चौधरी विभिन्न स्तरों पर प्रवासी बंधुओं की मदद को लेकर हमेशा सक्रिय रहते हैं और यह प्रवास कार्यक्रम भी इसी कवायद का हिस्सा है।