You are currently viewing किसानों के धान बिक्री में मनमानी कटौती बन्द हो…अजय सोनी

किसानों के धान बिक्री में मनमानी कटौती बन्द हो…अजय सोनी

जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी अंशुमाली शंकर से अजय सोनी ने मुलाकात कर धान बिक्री में जारी मनमानी कटौती की शिकायत की

समर्थ किसान पार्टी ने जिले के सभी धान क्रय केंद्रों पर किसानों के धान बिक्री में की जा रही मनमानी कटौती को लेकर आक्रोश जाहिर किया है। पार्टी नेता एवं जिला पंचायत सदस्य अजय सोनी ने जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी अंशुमाली शंकर से मुलाकात कर धान बिक्री में की जा रही मनमानी कटौती को लेकर शिकायत की है।

अजय सोनी के मुताबिक कई धान क्रय केंद्रों पर किसानों से क्रय केंद्र प्रभारी 63 प्रतिशत चावल की रिकवरी न होने के नाम पर प्रति कुंतल चार से पांच किलो की कटौती कर रहे हैं जबकि प्रदेश सरकार ने किसानों से 63 प्रतिशत चावल की रिकवरी वाले धान खरीद करने को मान्य किया है। इससे किसानों का शोषण हो रहा है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों अजय सोनी द्वारा शमसाबाद सोसायटी के निरीक्षण के दौरान कई किसानों द्वारा धान बिक्री में मनमानी कटौती की शिकायत की गई थी जिसको गंभीरता से लेते हुए मौके पर से ही अजय सोनी ने जिला कोआपरेटिव प्रमुख बिनोद कुमार सिंह से फोन पर शिकायत भी की थी, बावजूद इसके अब तक इस संबंध में कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई और अभी भी किसानों से क्रय केंद्रों पर चार से पांच किलो प्रति कुंतल कटौती की जा रही है।

इससे नाराज होकर समर्थ किसान पार्टी के नेता एवं जिला पंचायत सदस्य अजय सोनी ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी अंशुमाली शंकर से मुलाकात की और तत्काल इस विभागीय भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने की मांग की है। अजय सोनी ने साफ शब्दों में कहा है कि किसी भी क्रय केंद्र पर किसी भी किसान से धान बिक्री में कटौती नहीं की जानी चाहिए अन्यथा समर्थ किसान पार्टी ऐसे क्रय केंद्रों का घेराव करेगी। इस अवसर पर सुरजीत वर्मा, मन्नू विश्वकर्मा, मनीष दुबे, दिलीप मौर्य आदि मौजूद रहे।