महराजगंज:नौतनवा तहसील परिसर में गरजे सपाइ, राज्यपाल को संबोधित एसडीएम को 11 सूत्रीय सौंपा ज्ञापन

नौतनवा/महराजगंज। समाजवादी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के आह्वान पर आज दिन सोमवार सुबह 11 बजे महराजगंज जनपद के पूर्व सांसद कुंवर अखिलेश सिंह के नौतनवा नगर स्थित आवास पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता एकत्रित होकर सपा के पूर्व विधायक कुंवर कौशल सिंह उर्फ मुन्ना सिंह के नेतृत्व में वहां से तहसील तक पैदल मार्च कर सरकार विरोधी नारेबाजी करते हुए तहसील परिसर में पहुंच महामहिम राज्यपाल को संबोधित एसडीएम प्रमोद कुमार को 11 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। इस दौरान सुरक्षा के दृष्टिगत तहसील प्रशासन ने पूरे तहसील को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया था। मौके पर सर्किल के सभी थानों की पुलिस बल तैनात थी। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पूर्व सांसद कुंवर अखिलेश सिंह ने कहा कि इस वक्त कोरोना का कहर विकराल रूप लेता जा रहा है। पर राज्य की भाजपा सरकार इसे रोकने में पूरी तरह असफल होती नजर आ रही है।

भाजपा सरकार में कोरोना संक्रमण के शिकार लोगों को पर्याप्त स्वास्थ्य योजनाएं तथा उपचार नहीं मिल पा रहा है। अस्पतालों में कोरोना से मौतें थम नहीं रही हैं। समाजवादी सरकार के समय की 1090 और 181 महिला हेल्प लाइन जैसी सुविधा भी भाजपा सरकार खत्म करने जा रही है। आगे उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार केवल किसान, मजदूर, बेरोजगारों को छल रही है। यह झूठी सरकार हिन्दू मुसलमान के बीच तफरका पैदा कर राज करना चाहती है। कोरोना काल मे लॉकडाउन को लेकर सरकार की कड़ी आलोचना किया। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा के लोग मुद्दे की बात नही करते, किसान , बेरोजगार, मजदूर, व्यापारी सभी परेशान है। अनियोजित लॉकडाउन के दौरान जो लाखों श्रमिक प्रदेश में अपने घर वापस आए रोजगार के अभाव, आर्थिक तंगी, नौकरी ना होने और कारोबार, व्यापार बार-बार बंद होने से मजबूर होकर आत्महत्या कर रहे हैं। किसान, मजदूर,नौजवान, बुनकर, व्यापारी, छात्र व महिलाओं अल्पसंख्यक सभी बदहाल हैं।

हत्या व अपहरण की घटनाएं रोज ही घट रहे हैं। महिलाओं व बच्चियों से दुष्कर्म और विपक्ष खासकर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं के उत्पीड़न के मामलों में सरकार संवेदनशून्य रवैया अपना रही है। उत्तर प्रदेश में अराजकता और जंगलराज का बोलबाला है। अपराधी बेखौफ हैं और जनता के जानमाल की सुरक्षा में पुलिस तंत्र विफल है। प्रदेश में फर्जी एनकाउंटर और हिरासत में मौतों का सिलसिला चालू है। महंगाई चरम पर है और स्कूल कॉलेज बंद हैं। छात्रों का भविष्य अंधकार में है। सरकार आरक्षण भी खत्म करने की साजिश रच रही है। भाजपा सरकार को इसका खामियाजा आने वाले विधानसभा चुनाव में भुगतना ही पड़ेगा। इस मौके पर महेश सिंह, संजय सिंह, बेचू गौतम, समीउल्लाह, ओम प्रकाश श्रीवास्तव, शैलेंद्र गौतम, सभासद सुरेंद्र बहादुर, शैलेंद्र कुमार यादव, रामेश्वर बरनवाल, सभासद अनिल जायसवाल व अनिल कुमार समेत सपा के तमाम कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

ब्यूरो रिपोर्ट