You are currently viewing महराजगंज/चौक बाजार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा महंथ अवैद्यनाथ की भव्य प्रतिमा का अनावरण किया

महराजगंज/चौक बाजार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा महंथ अवैद्यनाथ की भव्य प्रतिमा का अनावरण किया।

महराजगंज/आकाश अग्रहरी

महराजगंज। जिला मुख्यालय से १५ किमी. दूर चौक बाजार स्थित गोरक्ष पीठाधिश्वर महंथ अवैद्यनाथ महाविद्यालय में ब्रह्मलीन महंथ अवैद्यनाथ की भव्य प्रतिमा का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  एवं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा अनावरण किया।

इस मौके पर उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुये रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि महंत अवैद्यनाथ के जीवन में दो सपने थे। पहला सामाजिक समरसता की स्थापना करना और दूसरा राम मंदिर का निर्माण। दोनों सपनों को पूरा करना ही महंत का लक्ष्य था।

श्री सिंह ने कहा कि ब्रह्मलीन गोरक्षपीठाधीश्वर महंत अवैद्यनाथ के जीवन में दो ही सपने थे। पहला ऊंच-नीच, जाति-पाति और छुआछूत एवं अस्पृश्यता की कुरीति को खत्म कर सामाजिक समरसता की स्थापना करना। उनका दूसरा सपना था अयोध्या में प्रभु श्रीराम की जन्मभूमि पर भव्य मंदिर का निर्माण। रक्षामंत्री ने कहा कि दोनों सपनों को पूरा करना ही महंत अवैद्यनाथ का लक्ष्य था।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि महंत दिग्विजयनाथ की 52वीं और गुरु अवैद्यनाथ की आज 7वीं पुण्यतिथि है। श्राद्ध पक्ष में ही दोनों पूर्व महंतों ने अपना शरीर छोड़ा था। सीएम योगी ने कहा कि जिसने 50 साल पहले गोरक्षपीठ को देखा होगा, उसे आज परिवर्तन दिखाई दिया होगा। महंत अवैद्यनाथ ने इस इलाके में बालिका शिक्षा की अलख जगाई थी। आज इस चौक इलाके में उच्च शिक्षा के लिए बालिकाओं को भटकना नहीं पड़ता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवाओं का पलायन रोकने के लिए सरकार पूरी तरह से काम कर रही है।

इस मौके पर केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री/सांसद पंकज चौधरी, विधायक सदर जयमंगल कन्नौजिया, पनियरा विधायक ज्ञानेन्द्र सिंह, फरेन्दा विधायक बजरंग बहादुर सिंह, सिसवा विधायक प्रेम सागर पटेल, भाजपा जिलाध्यक्ष परदेशी रविदास, हियुवा जिलाध्यक्ष नरसिंह पाण्डेय, ऋषि त्रिपाठी सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।