You are currently viewing केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी के मारवाड़ी-राजस्थानी प्रवासी सम्मेलनों में उमड़ा जनसैलाब, गुजरात में जगह जगह स्वागत

केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी के मारवाड़ी-राजस्थानी प्रवासी सम्मेलनों में उमड़ा जनसैलाब, गुजरात में जगह जगह स्वागत

बाड़मेर भाजपा नेताओं के प्रतिनिधिमंडल के साथ केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी गुजरात में प्रवासी मारवाड़ी और राजस्थानी समाज से कर रहे हैं संवाद, प्रवासी लंबे समय से कर रहे थे कैलाश चौधरी से कार्यक्रमों की मांग

डीसा-पालनपुर/अहमदाबाद/बाड़मेर-जैसलमेर

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री तथा बाड़मेर जैसलमेर सांसद कैलाश चौधरी शुक्रवार को चार दिवसीय प्रवासी सम्मेलन एवं स्नेह मिलन कार्यक्रमों में भाग लेने गुजरात पहुंचे। कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी शुक्रवार सुबह 7 बजे पालनपुर रेलवे स्टेशन पहुंच गए, जहां स्थानीय भाजपा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय मंत्री का भावभीना स्वागत किया। इसके बाद कैलाश चौधरी ने सबसे पहले बनासकांठा जिले में हीरालाल गिरधारी चौधरी के यहां पारिवारिक एवं सामाजिक सम्मान कार्यक्रम में भाग लिया। कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी का काफिला इसके बाद कंसारी, पालनपुर के विभिन्न स्थानों से होता हुआ अहमदाबाद पहुंचा। रास्ते में अहमदाबाद रोड़ पालपनपुर में स्थित रामदेव होटल और पाटन जिले में ग्लोबल यूनिवर्सिटी सिद्धपुर में चेयरमैन बलवंत सिंह राजपूत की ओर से स्वागत एवं सम्मान कार्यक्रम हुआ।

गुजरात के इन विभिन्न शहरों में अलग-अलग कार्य क्षेत्रों से जुड़े हुए हजारों की संख्या में मारवाड़ी और राजस्थानी क्षेत्र के प्रवासी लोगों ने कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी का जोरदार स्वागत किया। कार्यक्रमों को संबोधित करते हुए कैलाश चौधरी ने कहा कि इस तरह की प्रवासी सम्मेलन एवं स्नेह मिलन कार्यक्रमों की पहल से हम अपने प्रवासी परिवार को याद करते हैं, जो देश भर में रह रहे हैं और सही मायने में आप सब प्रवासी बंधु हमारी राजस्थानी संस्कृति के सच्चे संवाहक हैं। कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि राजस्थानी और विशेषकर मारवाड़ी प्रवासी समाज को देश में हर जगह सबसे सफल प्रवासी समुदायों में से एक माना जाता है। आज हमारे प्रवासी बंधु अपनी मेहनत, समर्पण और सेवाभाव से यहां व्यापार व उद्योग सहित हर क्षेत्र में ऊंचे मुकाम पर काबिज हैं। आज भी आपकी अपणायत और जन्मभूमि के प्रति लगाव अद्भुत है।

ऊंझा मंडी में हजारों प्रवासी कार्यकर्ताओं और श्रमिकों ने किया स्वागत : इसके बाद ऊंझा मंडी में आयोजित स्वागत सम्मान कार्यक्रम में मारवाड़ क्षेत्र के हजारों प्रवासी कार्यकर्ताओं की भीड़ के जनसैलाब ने केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी का स्वागत किया। टाउन हॉल में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कैलाश चौधरी ने प्रवासी कार्यकर्ताओं की मेहनत, समर्पण, कार्यकुशलता और सेवाभाव की जमकर प्रशंसा की। केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने गुजरात में रह रहे प्रवासी मारवाड़ी एवं राजस्थानी बंधुओं से आगे बढ़ने, अपनी समान पहचान और विरासत पर गर्व करने तथा इस सामर्थ्य का सामूहिक रूप से इस्तेमाल करने का आह्वान किया। अगर देश के किसी भी कोने में एक भी प्रवासी राजस्थानी मौजूद है तो वह अपनी अपणायत परंपरा के दम पर उपस्थिति दर्ज कराता है। कार्यक्रमों में बनासकांठा के सांसद परबतभाई पटेल, डीसा विधायक शशिकांत पंड्या, पूर्व मंत्री गुजरात सरकार हरजीवन पटेल सहित कई भाजपा पदाधिकारी, कार्यकर्ता, समाजसेवी, गणमान्य नागरिक एवं प्रवासी बंधु उपस्थित रहे।

साथ में रहा बाड़मेर भाजपा नेताओं का प्रतिनिधिमंडल : गुजरात के विभिन्न शहरों में आयोजित केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी के स्वागत-सम्मान कार्यक्रमों में गुजरात के स्थानीय भाजपा पदाधिकारियों व जनप्रतिनिधियों, प्रवासी व सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ बाड़मेर के प्रतिनिधिमंडल की ओर से पूर्व मंत्री अमराराम चौधरी, सिवाना विधायक हमीर सिंह भायल, भाजपा जिलाध्यक्ष बाड़मेर आदूराम मेघवाल, भाजपा प्रदेश मंत्री केके विश्नोई, खुमाण सिंह सोढा, चौहटन प्रधान रूपाराम सारण, भाजपा जिला महामंत्री बालाराम मूंढ और स्वरूप सिंह खारा, फागलिया प्रधान मुकेश कोली, समाजसेवी डॉ. मेघाराम गढवीर, गिरधर सिंह कोटड़िया, पाटोदी प्रधान प्रतिनिधि जोगेंद्र प्रजापत गोविंद सिंह कालूड़ी और सोहन सिंह भायल सहित स्थानीय सिद्धपुर व पाटन सहित गुजरात तथा बाड़मेर के जनप्रतिनिधि एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।