मतदाता जागरूकता को लेकर सभी ब्लाकों पर एक साथ निकली रैली, विकासखंड छपिया रहा फिसड्डी

मतदाता जागरूकता को लेकर सभी ब्लाकों पर एक साथ निकली रैली, विकासखंड छपिया रहा फिसड्डी


जिला संवाददाता अरुण त्रिपाठी

पहले मतदान फिर जलपान, अगर नहीं किया मतदान होगा बहुत बड़ा नुकसान- जिला निर्वाचन अधिकारी

जिला निर्वाचन अधिकारी डा0 नितिन बंसल एवं मुख्य विकास अधिकारी गोंडा आशीष कुमार के निर्देशन में जिले भर में मंगलवार को एक साथ मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चलाया गया। सभी ब्लाकों पर आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों, आशा बहुओं तथा सरकारी एवं गैर सरकारी संस्थानों के लोगों ने खण्ड विकास अधिकारियों की मौजूदगी में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन कर अधिक से अधिक वोट डलवाने की शपथ ली। इसके बाद सभी ब्लाकों पर रैली निकालकर अधिक से अधिक वोट करने की अपील की गई।
बताते चलें की जिला प्रशासन द्वारा स्वीप एक्टिविटी के तहत जिले में व्यापक स्तर पर जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। सेल्फी प्वांइन्ट, वाहनों पर स्टीकर, घरेलू गैस सिलेन्डर पर स्टीकर तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन कराने के साथ ही अन्य तरीके भी जागरूकता फैलाने के दुष्टिगत चलाए जा रहे हैं।

मुख्य विकास अधिकारी आशीष कुमार ने बताया कि ब्लाक मुख्यालयों पर खंड विकास अधिकारियों द्वारा मतदाता जागरूकता की शपथ दिलाई गई और इसके बाद कार्यक्रम विभाग की कार्यकत्रियों, आशा बहू व अन्य कर्मियों ने रैली निकालकर कस्बे में भ्रमण कर लोगों को हर हाल में वोट डालने के लिए प्रेरित किया। ब्लाकों पर स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं, आशा बहू, आंगनबाड़ी कार्यकत्री सहायिका सरकारी व गैर सरकारी एवम् सामाजिक संगठनो ने एकत्र होकर शत प्रतिशत मतदान कराने का संकल्प लिया और ब्लॉक मुख्यालय से पूरे कस्बे में एक जागरूकता रैली निकाली। उन्होने कहा कि लोगो के जाति पर न धर्म बटन दबेगी कर्म पर, पहले मतदान फिर जलपान, अगर नहीं किया मतदान होगा बहुत बड़ा नुकसान आदि नारे लिखे पट्टीकायें थाम रक्खी थीं।


जिला निर्वाचन अधिकारी श्री बसंल ने अपील करते हुए कहा कि सभी लोग अपने-अपने घरों से निकलकर वोट करने जरूर जाएं। उन्होने कहा कि युवा मतदाताओं को इस अभियान में आगे में आगे आना चाहिए और स्वयं का वोट डालने के साथ ही दूसरे लोगों को भी वोट हर हाल में देने के लिए प्रेरित करना चाहिए। उन्होने कर्मचारियों का आहवान किया कि वे सब स्वयं भी वोट डालें क्योकि हर एक वोट अनमोल है। सीडीओ ने कहा कि आपका एक सही मत भी देश के लिए गलत सरकार को चुनने से रोक सकता है। उन्होनेे कहा कि मतदान हमारा अधिकार है और मतदान करना हमारा कर्तव्य है। हर मतदाता को निडर होकर मतदान करना चाहिए। उन्होने कहा कि आने वाली 06 मई को सभी लोग अपना सब काम छोड़कर स्वयं के साथ अन्य लोगों को भी मतदान केन्द्र पर जरूर ले जाएं और वोट डलवाएं।
इस दौरान सभी पीडी सेवाराम चैधरी, डीसी मनरेगा/प्रभारी बीडीओ दिनेश यादव तथा अन्य खण्ड विकास अधिकारीगण, ब्लाकों के कर्मी व आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां तथा एडीओ पंचायतगण दिलीप कुमार उपाध्याय, इरशाद अहमद, विश्वनाथ प्रसाद गुप्त, शशिबाला श्रीवास्तव, बिन्दू तिवारी, अन्नतराम वर्मा, नीलम श्रीवास्तव, सुखराम वर्मा आदि बड़ी संख्या मे लोग शामिल रहे।

Leave a Reply