सांसद भागीरथ चौधरी ने सांसद मद से 115 आक्सीजन कंसंट्रेटर हेतु जारी की राशि

*सांसद भागीरथ चौधरी ने सांसद मद से 115 आक्सीजन कंसंट्रेटर हेतु जारी की राशि

सादड़ी पाली

*लोकसभा क्षेत्र अजमेर की आठो विधानसभा क्षेत्रों के विभिन्न चिकित्सालयों को मिलेंगे 90.16 लाख की लागत से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर
*अजमेर ग्रामीण क्षेत्र के गंभीर रोगियों को लाने ले जाने हेतु 30 लाख की राशि से क्रय क्रिटिकल केयर एंबुलेंस ुराजकीय यज्ञनारायण चिकित्सालय हेतु की स्वीकृत
*कोविड महामारी को देखते हुए शीघ्र खरीद कर चिकित्सालयों को
*सांसद हेल्पलाईन से किया जा रहा है लोकसभा क्षेत्र वासियों का यथा संभव सहयो
वर्तमान कोविड महामारी के बढते प्रकोप एवं ऑक्सीजन की कमी की पूर्ति हेतु अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी ने सांसद मद से 115 नए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर लोकसभा क्षेत्र के विभिन्न चिकित्सालयों रा.यज्ञनारायण चिकित्सालय किशनगढ, रा.सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र अरांई,रा. जिला चिकित्सालय केकड़ी,रा.चिकित्सालय सरवाड़,रा.चिकित्सालय नसीराबाद, रा.चिकित्सालय पीसांगन, रा.चिकित्सालय पुष्कर, रा.चिकित्सालय रूपनगढ, रा.चिकित्सालय विजयनगर, रा. चिकित्सालय मसूदा, रा.सेटेलाईट चिकित्सालय,, अजमेर, रा. सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र , पंचशील, अजमेर, राजकीय जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय अजमेर,राजकीय उपजिला चिकित्सालय, दूदू, राजकीय चिकित्सालय फागी, राजकीय चिकित्सालय मौजमाबाद, हेतु उपलब्ध कराने हेतु स्वीकृति जारी कराने की अनुशंसा जारी की है सांसद श्री चौधरी ने 90.16 लाख की राशि जारी कर कलक्टर अजमेर एवं जयपुर को पत्र लिखा कि वर्तमान समय में कोविड़ के गंभीर मरीजों को ऑक्सीजन की कमी ना हो इसके लिए शीघ्र ही उपरोक्त चिकित्सालयों में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर अविलंब क्रय कर उपलब्ध कराएं।
इसके साथ ही किशनगढ, दूदू, पुष्कर, केकड़ी, नसीराबाद, मसूदा, केकड़ी विधानसभा क्षेत्र के गंभीर ग्रामीण रोगियों को लाने ले जाने के लिए क्रिटिकल केयर एम्बूलेंस के लिए भी सांसद मद से 30 लाख की राशि जारी कर एंबुलेंस क्रय की अनुशंसा भी की। उक्त एंबुलंेस किशनगढ स्थिति यज्ञनारायण चिकित्सालय पर उपलब्ध रहेगी।
इसके अतिरिक्त कोविड महामारी के इस समय में सासंद भागीरथ चौधरी ने हेल्पलाईन जारी की है जिसके नम्बर 9414011998,9414011798,9414869247 है जिसकी मोनिटरिंग स्वयं सांसद द्वारा की जा रही है , गंभीर रोगियों को आपात चिकित्सा एवं जयपुर दिल्ली रेफर हो रहे रोगीयों के निरन्तर फोन इस हेल्पलाईन पर आ रहे हैं जिनकी यथा संभव मदद भी हेल्प लाईन द्वारा की जा रही है।

बयूरो रिपोर्ट ललित दवे