You are currently viewing दधेड़ू में शिविर लगाकर किया 300 से अधिक लोगों का टीकाकरण

दधेड़ू में शिविर लगाकर किया 300 से अधिक लोगों का टीकाकरण

समाजसेवी ने अधिक से अधिक टीकाकरण कराने की अपील की

मुजफ्फरनगर। 17 सितंबर 2021

कोरोना से जंग में एक तरफ स्वास्थ्य विभाग ने भरसक प्रयास किए तो वही समाजसेवी भी इस जंग में पीछे नहीं है। शुक्रवार को चरथावल विकासखंड के गांव दधेडू में कोरोना के प्रकोप से बचाव एवं लोगों में कोरोना टीकाकरण को लेकर जागरूकता पैदा करने के लिए प्रमुख समाजसेवी हसीब गौर के सहयोग से एचजी कम्प्यूटर सेंटर पर वैक्सीनेशन कैंप आयोजित किया गया। जिसमें 300 से अधिक लोगों का निशुल्क टीकाकरण किया गया।

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र (सीएचसी) चरथावल के प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. सतीश कुमार ने बताया- कि चरथावल विकासखंड के गांव दधेडू कलां में शुकवार को टीकाकरण कैंप का आयोजन किया गया, जिसमे कोरोना टीकाकरण को लेकर लोगों को जागरूक भी किया गया। कैंप में लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। शिविर में 300 से अधिक लोगों का निशुल्क टीकाकरण किया गया।
एएनएम कविता ने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन टीकाकरण काफी जरूरी है। यह देश के प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है कि वह स्वयं एवं अपने परिजनों का टीकाकरण कराकर कोरोना महामारी के विरुद्ध चल रही लड़ाई में अपना योगदान दें। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव वैक्सीन का टीका पूरी तरह सुरक्षित है व टीकाकरण के बाद भी मास्क और दो गज दूरी जरूरी है।

कोरोना टीकाकरण कैम्प शिविर में समाजसेवी हसीब गौर ने कोरोना से बचाव के लिए ग्रामीणों से ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण कराने की अपील की। कहा कि सभी लोग टीका लगवाने के प्रति अपने क्षेत्रों में लोगों को जागरूक करें। टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। और टीके को लेकर किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान ना दें।इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग की टीम मे एएनएम कविता, आशा मीना, कृष्णा कुमार के साथ साथ दधेडू कलां के गणमान्य लोग मौजूद रहे । मुजफ्फरनगर से क्राइम रिपोर्टर हसीब गौर की रिपोर्ट।