घर से निकलते समय मास्क का प्रयोग अवश्य करें – जिलाधिकारी

व्यूरो चीफ बालकृष्ण विश्वकर्मा

चित्रकूट – जिलाधिकारी शेषमणि पांडेय ने हॉटस्पॉट क्षेत्र कुंजनपुरवा कसहाई रोड करबी तथा टेलीफोन एक्सचेंज कॉलोनी कालूपुर का औचक निरीक्षण किया।
जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ विनोद कुमार को निर्देश दिए कि इन संक्रमित व्यक्तियों से कौन-कौन व्यक्ति संपर्क में आए हैं उनसे संपर्क करके उनका शत-प्रतिशत स्वास्थ्य परीक्षण कराया जाए। तथा टेलीफोन एक्सचेंज कॉलोनी में सभी अधिकारियों कर्मचारियों तथा जो यहां पर निवास कर रहे हैं उनका भी सदस्य स्वास्थ्य परीक्षण कराया जाए उन्होंने कहा कि दोनों हॉटस्पॉट क्षेत्रों में अच्छी तरह से सेनेटाइज करा कर साफ-सफाई कराई जाए व दवाओं का छिड़काव भी कराया जाए। जिलाधिकारी ने ग्राम प्रधानों व सचिवों को निर्देश दिए की होम डिलीवरी के माध्यम से हॉटस्पॉट के क्षेत्र के लोगों को अति आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई लगातार कराते रहें तथा लॉक डाउन का पूर्णतया अनुपालन सुनिश्चित कराया जाए उन्होंने लोगों से भी अपील की है कि आप लोग अपने-अपने घरों पर ही रहे बाहर न निकले इस बीमारी का इलाज मात्र सावधानी ही है। घर से निकलते समय मास्क का प्रयोग अवश्य करें तथा सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करें एवं लगातार अपने हाथों को साबुन से धोते रहें।
निरीक्षण के दौरान उपजिलाधिकारी कर्वी अश्विनी कुमार पांडेय, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ विनोद कुमार, तहसीलदार कर्वी दिलीप कुमार सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे ।