नौतनवा/माँ बनैलिया का ऐसा दरबार है जहां से कोई भी सवाली खाली हाथ नही जाता -गुड्डू खान

नौतनवा/माँ बनैलिया का ऐसा दरबार है जहां से कोई भी सवाली खाली हाथ नही जाता -गुड्डू खान

महराजगंज
आकाश अग्रहरि

नौतनवा नगर के पश्चिमी छोर पर स्थित व विश्व विख्यात माँ0 बनैलिया का ऐसा दरबार जहाँ से कोई भी भक्त खाली नही जाता माँ से सच्चे मन से जो भी भक्त अपनी अर्जी लगाता है उसकी अर्जी पूरी होती है।ऐसे दरबार मे हर भक्त एक बार अपने जीवन मे जरूर आना चाहता है आज माँ0 बनैलिया का 30वा वार्षिकोत्सव गाजे-बाजे तथा धूम- धाम के साथ मनाया गया।भारी ठंड के बीच दोपहर 11 बजे माता के दरबार से निकले जुलूस के आगे-आगे नौतनवा नगर पालिका अध्यक्ष गुड्डू खान ने पूरी सड़क को साफ-सुथरा कराया और चूना कली तथा नालियों में कीटनाशक दवा का छिड़काव कराते हुए तथा कर्मचारियों को गन्दगी को दिखाकर उसे साफ करने को बताते आगे-आगे चल रहे थे।
इस अवसर पर पालिका अध्यक्ष ने अटल चौक पर माँ के भक्तों के लिए स्टाल लगाकर प्रसाद वितरित किया तथा लोगो को वार्षिकोत्सव की बधाई दिया।
पालिका अध्यक्ष ने बताया कि “माँ बनैलिया का ऐसा दरबार है जहां से कोई भी सवाली खाली हाथ नही जाता उसे माँ कुछ न कुछ जरूर देती है इसी आस्था व विश्वास के साथ माता के दरबार मे लोग अपनी हाजिरी लगाते है।
इस अवसर पर शाहनवाज खान,बन्टी पाण्डेय,भानू कुमार, किसमती देबी,अमित यादव,अनिल पटवा,मो0 शकील, गुड्डू अन्सारी,संजय मौर्या,अशोक कुमार,अनिल मद्धेशिया,राज कुमार गौड़,प्रमोद पाठक,खुर्शेद आलम, धीरेन्द्र सागर, राजेन्द्र जाय0,अर्शलान खान आदि लोग उपस्थित रहे।