प्रयागराज के घूरपुर थाने में अधिकारियों ने लगाई चौपाल

प्रयागराज के घूरपुर थाने में अधिकारियों ने लगाई चौपाल

यूपी फाइट टाइम्स

घूरपुर थाने में चौपाल लगाकर अधिकारियों ने लोगों को स्वरोजगार के लिए प्रेरित किया, इस अवसर पर खनन कार्य शुरू होने की उम्मीद लेकर आए बालू खनन मजदूरों के मुद्दे पर बात नहीं हुई जिससे चौपाल से सैकड़ो मजदूर मायूस होकर लौटे।
यमुना नदी में बालू निकासी बंद होने के कारण बेरोजगार हो चुके घूरपुर के बालू खनन मजदूर, नदी में बालू खनन शुरू कराने के लिए और रोजगार के वैकल्पिक व्यवस्था की मांग के लिए आए दिन धरना प्रदर्शन करते रहते हैं। प्रशासनिक अधिकारियों ने कई बार उनको ठोस कार्रवाई करने का आश्वासन दिया लेकिन हुआ कुछ नहीं। बृहस्पतिवार को जिले के प्रशासनिक अधिकारियों ने घूरपुर थाने में समस्या के निराकरण के लिए चौपाल लगाई तो लोगों को आस जगी लेकिन चौपाल में अधिकारियों ने केवल समूह के माध्यम से आजीविका मिशन द्वारा रोजगार शुरू करने की सलाह दी, खनन कार्य शुरू करने के मुद्दे पर वे न्यायालय का हवाला देकर टाल गए। चौपाल में खनन कार्य शुरू करने को लेकर चर्चा न होने से परंपरागत रोजगार मिलने की उम्मीद लेकर आये सैकड़ों मजदूर मायूस होकर चौपाल से लौट गए।
चौपाल में एडीएम प्रशासन विजय शंकर, एसडीएम बारा सुभाष चंद्र यादव, तहसीलदार डा. विशाल शर्मा ,राजस्व निरीक्षक रुचि गुप्ता, आजीविका मिशन के कर्मचारी आदि लोग उपस्थित रहे।

संवाददाता-रामबाबू पटेल व्यूरो चीफ करछना प्रयागराज उत्तर प्रदेश से UFT NEWS 24