You are currently viewing FATEHPUR- वन विभाग की आपत्ति पर खनन विभाग ने खनन संचालकों पर कसा शिकंजा अग्रिम आदेशों तक खनन पर रोक

वन विभाग की आपत्ति पर खनन विभाग ने खनन संचालकों पर कसा शिकंजा अग्रिम आदेशों तक खनन पर रोक

स्थानीय किसानों की सुनी जाएंगी समस्याएं खनन भूखंडों की होगी जांच

यूपी फाइट टाइम्स
ठा. अनीष सिंह

फतेहपुर– फतेहपुर जनपद के शिवराजपुर स्थित सगुनापुर रोड में अवैध खनन बीते कई माह से संचालित हो रहा था। वन विभाग द्वारा आपत्ति दर्ज करने पर सोमवार कि बीती रात खनन विभाग देर रात से ही जांच पड़ताल में स्थानीय प्रशासन के साथ जुटा था सुबह 5 बजे तक की कार्रवाई के बाद खनन विभाग ने हिदायत देते हुए अग्रिम आदेशों तक खनन पर रोक लगा दी थी। लेकिन जैसे ही अधिकारी व कर्मचारियोँ नें खनन स्थल थोड़ा वैसे ही खनन माफिया दोबारा उन्हीं संचालित जगहों में खनन कारोबार शुरू कर दिया। मंगलवार को समाधान दिवस के बाद तहसील प्रशासन के साथ एसडीएम बिंदकी स्थानीय प्रशासन को साथ में लेकर खनन स्थल का औचक निरीक्षण करने पहुंच गए। तहसील प्रशासन के पहुंचते ही खनन संचालकों में हड़कंप मच गया। निरीक्षण के दौरान आम रास्ते के समीप चल रही खनन के संचालक से परमिशन फाइल लेकर जांच पड़ताल की उपजिलाधिकारी बिन्दकी आशीष कुमार द्वारा खामियां मिलने पर नाराजगी जाहिर करते हुए। सभी खनन से जुडे दस्तावेजों को तलब कर लिया।वहीं दूसरी और मौका पाकर बड़े पैमाने पर खनन करने वाले दूसरे संचालक मौके से मशीन सहित रफूचक्कर हो गए।
इस बाबत खनन अधिकारी मिथलेश कुमार पांण्डेय ने बताया कि वन विभाग की आपत्ति दर्ज करने पर खनन को अग्रिम आदेशों तक बंद कराया गया है। किसी प्रकार का खनन उक्त स्थान पर नहीं किया जा सकता।