कौशांबी, सघन पल्स पोलियो प्रतिरक्षण अभियान की रैली को मुख्य चिकित्सा अधिकारी पी एन चतुर्वेदी ने दिखाई हरी झंडी

सघन पल्स पोलियो प्रतिरक्षण अभियान रैली को सीएमओ ने दिखाई हरी झंडी

कौशाम्बी। जिलाधिकारी की अध्यक्षता में 15 सितम्बर से 23 सितम्बर तक चलने वाले पल्स पोलियो प्रतिरक्षण अभियान की तैयारियों के सम्बंध में शुक्रवार को कलेक्ट्रेट स्थित उदयन सभागार में एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में जिलाधिकारी ने पल्स पोलियों अभियान में हाईरिस्क एरिया वाले क्षेत्रों , ईंट भट्टो, मलिन बस्तियों एवं दूर दराज के क्षेत्रों में विशेष अभियान चलाने के साथ बच्चों को पल्स पोलियो की खुराक पिलाए जाने का निर्देश दिया है।

जिलाधिकारी के निर्देशों का पालन करते हुए शनिवार को मुख्य चिकित्साधिकारी पीएन चतुर्वेदी ने अभियान को सफल बनाने के लिए सघन पल्स पोलियो प्रतिरक्षण अभियान के तहत पीएचसी मंझनपुर में प्राथमिक विद्यालय के बच्चों के साथ अपने चिकित्सको के साथ रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया । मुख्य चिकित्साधिकारी पीएन चतुर्वेदी ने बताया कि इस अभियान में 0 से 5 वर्ष के कुल 287900 बच्चों को पोलियो ड्रॉप पिलाने का लक्ष्य रखा गया है जिसके लिए कुल 811 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। अभियान को सफल बनाने के लिए 593 टीमों को लगाया गया है साथ ही 7 ट्रांजिट टीमें एवं 24 मोबाइल टीमों को भी गठित किया गया है। सीएमओ ने बताया कि 15 सितम्बर दिन रविवार को पोलियो बूथ पर प्रातः 8:00 बजे से अपराह्न 4:00 बजे तक पोलियो ड्राप पिलाया जाएगा। 16 सितंबर से 20 सितंबर तक घर-घर जाकर 0 साल से 5 साल तक के बच्चों को पिलाया जाएगा। बताया गया कि ए टीम के द्वारा 16 सितंबर से 20 सितंबर तक तथा बी टीम के द्वारा 23 सितंबर को पोलियो ड्राप पिलाया जाएगा।

डिप्टी सीएमओ इंद्र प्रकाश मणि ने लोगों से अपील किया कि वह इस अभियान के तहत अपने बच्चों को पल्स पोलियो ड्राफ् जरूर पिलाएं ।और कहा कि पल्स पोलियो की खुराक पीने से कोई भी बच्चा पीछे न रहे। समय का ध्यान रखते हुए लोग बूथ पर जाकर अपने बच्चों को पल्स पोलियो पिलाएं।
इस औसर पर सीएमओ पीएन चतुर्वेदी, डिप्टी सीएमओ,हिन्द प्रकाश मणि, अरुण पटेल, के एन शुल्क, घनश्याम पाल,अजय उपाध्याय,आलोक दुबे आदि चिकित्सकगण उपस्थित रहे।