बेलदौर प्रखंड क्षेत्र में कोरोना बम फूटने से ग्रामीणों के बीच दहशत

सुमलेश कुमार यादव संवाददाता

खगड़िया,मीडिया दर्शन ।
खगड़िया जिला के बेलदौर प्रखंड क्षेत्र में कोरोना बम फूटने से ग्रामीणों के बीच दहशत का माहौल व्याप्त है। मालूम हो कि बेलदौर प्रखंड क्षेत्र के वार्ड नंबर 6 भैसाडिह गांव में करीब 29 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से ग्रामीणों के बीच दहशत फैल गया है। उक्त स्थल पर स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि संजय शर्मा, अंचलाधिकारी अमित कुमार, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी शशि भूषण कुमार, शिक्षक आलोक कुमार, डॉ विनोद कुमार, पंसस प्रतिनिधि मिथिलेश कुमार मिट्ठू, एसआई महानंद चौधरी ने उक्त स्थल पर पहुंच कर सभी कोरोना पॉजिटिव मरीज को गांव से निकालकर विद्यालय में रखे जाने के लिए ले गया। जिसे जिला के मेडिकल टीम के द्वारा सभी कोरोना पॉजिटिव मरीज को इलाज के लिए भेजा जाएगा।

बताया जाता है कि बीते 10 जुलाई को 105 व्यक्तियों का सैंपल लिया गया था। जांच के दौरान रिपोर्ट आया कि उक्त गांव से करीब 30 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। वहीं ज्यादातर बच्चे 12 वर्ष एव15 वर्ष के 5,5 बच्चे, 4 वर्ष उम्र के 1 बच्चे ,10 वर्ष उम्र के 2 बच्चे, 22 वर्ष के 3 युवक, 4 वर्ष उम्र के 1 बच्चे, 50, 18, 45, 46, 54, 55, 18, 43 वर्ष एक एक व्यक्ति एवं 8 वर्ष उम्र के 3 बच्चे शामिल है।
वही डॉ विनोद कुमार ने बताया कि अभी तक बेलदौर प्रखंड में कुल 76 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। जिसमें से 42 मरीज ठीक होकर अपने घर चले गए। मालूम हो कि उक्त गांव को स्थानीय प्रशासन के द्वारा सील कर दिया। मालूम हो कि बिहार में 1 दिन में कोरोना पॉजिटिव मरीज की संख्या करीब 13 सौ से अधिक मरीज हो रहा है। तब पर भी सुदूरवर्ती क्षेत्र के ग्रामीण नहीं समझ रहे हैं कोरोना क्या है। मालूम हो कि बीते रविवार को बेलदौर बाजार निवासी 60 वर्षीय व्यक्ति की मौत कोरोना से हो गई। तब पर भी सुदूरवर्ती क्षेत्र के ग्रामीण ऐसी हालात को भी मजाक समझते हैं। सोशल डिस्टेंस को ताक पर रख दिया है, मास्क ना के ही बराबर प्रयोग किया जा रहा है। बाजार में रोज दिन के तरह बाजार लग रहे हैं। प्रशासन के समझाने बुझाने के बावजूद भी बाजार के दुकानदार प्रशासन की बात को ताक पर रखकर धड़ल्ले से दुकानदारी करने में जुट गए।इससे और भयावह स्थिति उत्पन्न होंने का आशंका बढ़ गई है ।