You are currently viewing ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन उ प्र जनपद अयोध्या द्वारा आयोजित पूर्वांचल पत्रकार सम्मेलन 19 दिसंबर को

ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन उ प्र जनपद अयोध्या द्वारा आयोजित पूर्वांचल पत्रकार सम्मेलन 19 दिसंबर को

नव नियुक्त मंडल अध्यक्ष राजेंद्र कुमार तिवारी का माल्यार्पण किया गया भव्य स्वागत
अयोध्या। ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन उत्तर प्रदेश जनपद अयोध्या द्वारा आयोजित बैठक प्रेस क्लब सिविल लाइन अयोध्या में संपन्न हुआ। जिसमें पत्रकार सम्मेलन कराये जाने पर विस्तृत चर्चा हुई। सर्व सम्मत से 19 दिसंबर को पूर्वांचल पत्रकार सम्मेलन कराए जाने का निर्णय लिया गया। ग्राम्य गौरव स्मारिका की तैयारी के लिए जिम्मेदारी सौंपी गई। नवनियुक्त मंडल अध्यक्ष राजेंद्र कुमार तिवारी का माल्यार्पण कर भव्य स्वागत किया गया
देव बक्स वर्मा जिलाध्यक्ष अयोध्या ने कहा कि अयोध्या जनपद में विगत एक लंबे समय से पत्रकार सम्मेलन होता चला आ रहा है। उसी क्रम में इस वर्ष भी कोविड-19 का पालन करते हुए पूर्वांचल पत्रकार सम्मेलन कराए जाने का आज जो निर्णय सर्वसम्मति से लिया गया है वह स्वागत के योग्य है। इस वर्ष भी ग्राम्य गौरव स्मारिका का प्रकाशन होगा जिसके लिए सभी साथियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष सौरभ कुमार जी के नेतृत्व में संगठन का गौरव दिन प्रतिदिन आगे बढ़ रहा है और स्वर्गीय बाबू बालेश्वर लाल जी द्वारा लगाए गए ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन रूपी वट वृक्ष को ऊर्जा मिल रही है। इस बार पूर्वांचल पत्रकार सम्मेलन 19 दिसंबर को अयोध्या में कराए जाने का निर्णय लिया गया है।
नवनियुक्त मंडल अध्यक्ष राजेंद्र कुमार तिवारी ने कहा कि ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा पत्रकारों का संगठन है और दिन प्रतिदिन प्रदेश अध्यक्ष सौरभ कुमार के नेतृत्व में आगे बढ़ रहा है। जो जिम्मेदारी सौंपी गई है उसका पूरी कर्मठता और इमानदारी के साथ पालन करूंगा। और संगठन को आगे बढ़ाने का काम करूंगा।
जिला उपाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह ने कहा कि पत्रकार सम्मेलन कराए जाने से संगठन का गौरव बढ़ता है। और ऐसे ही दिन प्रतिदिन संगठन आगे बढ़ता रहे यही हार्दिक इच्छा रहती है।
अवध राम यादव जिला महामंत्री ने कहा कि प्रदेश के सभी जनपदों में पत्रकार सम्मेलन होते हैं अयोध्या नगरी में अनवरत पत्रकार सम्मेलन होते थे। इस वर्ष भी पूर्वांचल पत्रकार सम्मेलन कराए जाने का जो निर्णय लिया गया है वह स्वागत के योग्य है।
ओम प्रकाश वर्मा जिला महामंत्री ने कहा कि अयोध्या जनपद का संगठन अपने में एक ऐतिहासिक संगठन है। और हर वर्ष जो सम्मेलन फैजाबाद अयोध्या की धरती पर होते आ रहे हैं। उससे प्रदेश में एक अच्छी पहचान बनी है।
ह्रदय राम मिश्र तहसील अध्यक्ष मिल्कीपुर ने कहा कि ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन गरीब जनता की आवाज को उठाती है और उनकी समस्या का निराकरण कराने के लिए पूरा प्रयास करती है। ग्राम क्षेत्र की जनता की आवाज को शासन प्रशासन तक पहुंचाने से ग्रामीण क्षेत्र की जनता ग्रामीण क्षेत्र में कार्यरत पत्रकारों को ही पत्रकार मानती है।
डॉ दिनेश तिवारी तहसील अध्यक्ष बीकापुर ने कहा कि आज ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन प्रदेश का सबसे बड़ा पत्रकारों का संगठन है अपने समस्या के निराकरण के लिए स्वयं सक्षम है और अपनी लड़ाई लड़ता रहता है। सम्मेलन के माध्यम से अपनी आवाज शासन प्रशासन तक पहुंचाई जाती है।
दयाशंकर मौर्य जिला कोषाध्यक्ष ने कहा सम्मेलन कराए जाने के लिए व्यवस्थाएं जिस रफ्तार से चल रही है निश्चित ही पूर्वांचल का ऐतिहासिक सम्मेलन अयोध्या में होगा।
नवनियुक्त मंडल अध्यक्ष राजेंद्र कुमार तिवारी का सभी साथियों ने जोरदार ढंग से माल्यार्पण कर स्वागत किया।
बैठक में कृष्णसिंगार मिश्र, दीपक कुमार, अनूप कुमार श्रीवास्तव, शेषमणि पांडे, अजय श्रीवास्तव, धर्मेंद्र प्रताप वर्मा, राम प्रसाद तिवारी आदि ने अपने विचार व्यक्त करते हुए सम्मेलन 19 दिसंबर 2021दिन रविवार को कराए जाने का निर्णय लिया और स्मारिका की तैयारी के लिए 15 अक्टूबर तक लेख आमंत्रित किए गए हैं।