शांति व्यवस्था को बनाए रखने के लिए शांति समिति की बैठक


देवरिया से ब्यूरो चीफ अनुराग रंजन की रिपोर्ट

देवरिया (सू0वि0)30 जुलाई । टाउन हॉल ऑडिटोरियम में आज आगामी अगस्त माह में पड़ने वाले त्योहारों को लेकर यथा बकरीद जन्माष्टमी रक्षाबंधन एवं 5 अगस्त को राम जन्मभूमि मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम के दृष्टिगत जनपद में शांति व्यवस्था को बनाए रखने के लिए शांति समिति की बैठक डीएम अमित किशोर एवं एसपी डॉ श्रीपति मिश्र की अध्यक्षता में संपन्न हुई।
इस दौरान जिलाधिकारी ने सामाजिक समरसता सद्भाव प्रेम व भाईचारे को बनाए रखने के साथ ही त्योहारों को मनाने की अपेक्षा सभी से की । साथ ही कहा कि विशेष रुप से ऐसे असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर भी रखें जिनसे सामाजिक सौहार्द शांति में खलल पड़ने की संभावना हो उनकी जानकारी भी प्रशासन को अवगत कराएं। जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में अमन चैन शांति भाईचारा की परंपरा रही है उसे आगे भी कायम रखने की जरूरत है उन्होंने त्योहारों में साफ-सफाई विद्युत आपूर्ति पेयजल आदि की व्यवस्था सुनिश्चित कराए हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया । उन्होंने कहा कि बकरीद के दिन खुले में कुर्बानी की अनुमति नहीं होगी तथा कोविड-19 के प्रावधानों का पूर्णतया पालन किया जाना होगा।


पुलिस अधीक्षक श्री मिश्र ने कहा कि कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने वालों की ट्रेकिंग प्राथमिकता के साथ पुलिस व अन्य अधिकारी सुनिश्चित करेंगे इसके द्वारा ही इसके संक्रमण को प्रभावी तरीके से नियंत्रित किया जा सकता है । उन्होंने बकरीद व अन्य त्योहारों में शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की तथा गड़बड़ी करने वालों को आगाह भी किया कि शांति व्यवस्था को प्रभावित करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही भी की जाएगी ।
बैठक में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व उमेश कुमार मंगला सी आर ओ अमृत लाल बिंद एडीएम प्रशासन राकेश कुमार पटेल ए एसपी शिष्यपाल सिंह मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आलोक पांडेय एसीएमओ डॉ डी वी शाही आदि ने अपने विचार रखे।
इस अवसर पर धर्म गुरु ग्रंथि दामोदर सिंह बिस्मिल्लाह लारी इमरान खान नूरुल हसन शफीक उर रहमान रामेश वर्मा आदि ने भी अपने विचार रखें ।
इस अवसर पर जलालुद्दीन,राशिद खान, व अन्य प्रबुद्ध जन तथा उप जिलाधिकारी गण क्षेत्राधिकारी अधिशासी अधिकारी गण आदि उपस्थित रहे।