You are currently viewing ग्राम प्रधान सरकार की मंशा पर फेर रहे पानी मनरेगा में दूसरे ग्राम सभा से करवा रहे हैं दैनिक मजदूरी

ग्राम प्रधान सरकार की मंशा पर फेर रहे पानी मनरेगा में दूसरे ग्राम सभा से करवा रहे हैं दैनिक मजदूरी

ब्यूरो चीफ
रिंकू श्रीवास्तव वीके

मुजेहना, गोंडा

विकास खण्ड मुजेहना के अंतर्गत ग्राम पंचायत नौवागांव के ग्राम प्रधान को शासन प्रसाशन का तनिक भी खौफ नही है एक तरफ सरकार ग्रामीणों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए मनरेगा से कार्य कराये जाने के लिए प्रेरित करती है तो वहीं ग्राम प्रधान द्वारा दूसरे ग्राम पंचायतों के दैनिक मजदूरों से कार्य कराये जाने का प्रकरण सामने आया है।

नौंवागाँव के मजरा दरियापुर माफी स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय में इन दिनों इंटर लॉकिंग का कार्य ग्राम प्रधान मनीषा देवी द्वारा कराया जा रहा जिसमें दूसरो अलग अलग ग्राम पंचायत कपसा, सोनबरसा के दैनिक मजदूरों को यहां लगाया है, गाँव के ही कुछ लोगों से नाम ना प्रकाशित करने की शर्त पर एतराज जताते हुए बताया है की गाँव के लोगों को ग्राम प्रधान द्वारा काम नही दिया जाता है उनके कुछ चहेते हैं जिनसे बिना काम कराये खाते में मनरेगा की मजदूरी भेजी जाती है बाद में उसका बंदरबांट कर लिया जाता है।

इस सम्बन्ध में खण्ड विकास अधिकारी से बात करने के लिए कई बार कोशिश की गयी किन्तु उनका सी.यु.जी. कवरेज एरिया से बाहर बताता रहा इसलिए उनसे बात नही हो पाई है।