You are currently viewing गुजरात में प्रवासी समाज जब भी याद करेगा, मैं हर समय उनके आह्वान पर हाजिर मिलूंगा : कैलाश चौधरी

गुजरात प्रवास का तीसरा दिन

गुजरात में प्रवासी समाज जब भी याद करेगा, मैं हर समय उनके आह्वान पर हाजिर मिलूंगा : कैलाश चौधरी

बाड़मेर भाजपा नेताओं के प्रतिनिधिमंडल के साथ केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी गुजरात में प्रवासी मारवाड़ी और राजस्थानी समाज से कर रहे हैं संवाद, सूरत-वापी-नवसारी के प्रवासी सम्मेलनों में दिखा उत्साह

सूरत-वापी-नवसारी / बाड़मेर-जैसलमेर

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री तथा बाड़मेर जैसलमेर सांसद कैलाश चौधरी चार दिवसीय गुजरात एवं महाराष्ट्र राज्य में प्रवासी सम्मेलन एवं स्नेह मिलन कार्यक्रमों में भाग ले रहे हैं। इसी कड़ी में रविवार को कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने सबसे पहले सूरत में जैन श्वेतांबर तेरापंथ के 11वें आचार्य महाश्रमण के आज्ञानुवर्ती मुनिश्री सुव्रतकुमार स्वामी, मुनि मंगलप्रकाश और मुनि शुभमकुमार सहित अन्य जैन मुनियों के प्रवचन सुने और आशीर्वाद लिया। केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि आचार्य महाश्रमण के मार्गदर्शन में तेरापंथ के मुनिगण अहिंसक चेतना के विकास, नैतिक मूल्यों के जागरण एवं शांति के संदेश को जन जन तक पहुंचाने हेतु देशभर में अहिंसा यात्रा के माध्यम से अपनी अहम भूमिका निभा रहे हैं।

इसके बाद कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने माहेश्वरी भवन सूरत, नवसारी के ऊना गांव में और सूरत-वापी हाईवे पर माजीसा माता राणी भटियाणी ट्रस्ट, सूरत के पदाधिकारियों और सदस्यों द्वारा आयोजित स्वागत एवं सम्मान समारोह में भाग लिया। माजीसा माता राणी भटियाणी के दर्शन किए और पूजा अर्चना कर सभी के लिए सुख समृद्धि और खुशहाली की मंगलकामना की। प्रवासी सम्मेलन एवं स्नेह मिलन कार्यक्रमों को संबोधित करते हुए कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि प्रवासी बंधुओं ने अपनी जन्मभूमि से सैकड़ों किलोमीटर दूर यहां भी अपनी संस्कृति और संस्कारों को सहेज कर रखा है, यह अपने आप में अद्भुत एवं प्रेरणादायी है। कैलाश चौधरी की इस प्रवासी प्रेरणा यात्रा में गुजरात के कई स्थानीय जनप्रतिनिधि, समाजसेवी एवं प्रवासी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

प्रवासियों के आह्वान पर हर समय हाजिर मिलूंगा :
प्रवासी सम्मेलनों को संबोधित करते हुए कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि राष्ट्र के विकास में मारवाडिय़ों और राजस्थानियों का सहयोग जगजाहिर है। व्यापार के सिलसिले में देश एवं विदेश के कोने-कोने में बसे मारवाड़ी समाज के लोग जितना प्यार और सम्मान अपनी जन्मभूमि राजस्थान के प्रति रखते हैं, उतना ही अपनी कर्मभूमि के लिए भी। प्रवासी राजस्थानी अपनी कर्मभूमि के साथ हमेशा आत्मीय रूप से अपनी जन्मभूमि से भी जुड़े रहते हैं। अपनी जन्मभूमि के चहुमुखी विकास के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं। कैलाश चौधरी ने कहा कि प्रवासी समाज जब भी याद करेगा, मैं हर समय उनके आह्वान पर हाजिर मिलूंगा। हम सब मिलकर हमारे क्षेत्र एवं देश के विकास में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करेंगे।

साथ में रहा बाड़मेर भाजपा नेताओं का प्रतिनिधिमंडल : गुजरात के विभिन्न शहरों में आयोजित केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी के स्वागत-सम्मान कार्यक्रमों में गुजरात के स्थानीय भाजपा पदाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों, प्रवासी व सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ बाड़मेर के प्रतिनिधिमंडल की ओर से पूर्व मंत्री अमराराम चौधरी, सिवाना विधायक हमीर सिंह भायल, पूर्व विधायक शिव श्री जालम सिंह रावलोत, भाजपा प्रदेश मंत्री के के विश्नोई, भाजपा जिला महामंत्री बालाराम मूंढ और स्वरूप सिंह खारा, समाजसेवी डॉ. मेघाराम गढवीर, सोहन सिंह भायल, भाजपा ओबीसी मोर्चा बालोतरा के अध्यक्ष इंदाराम चौधरी, जिला परिषद सदस्य हंसाराम प्रजापत और सरपंच जुगताराम भादू और भाजपा जिला मंत्री खेताराम प्रजापत सहित बाड़मेर के जनप्रतिनिधि एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।