कार्यों की फीडिंग करा कर दो दिन के अंदर सूचना उपलब्ध कराएं – जिलाधिकारी

व्यूरो चीफ बालकृष्ण विश्वकर्मा

चित्रकूट – जिलाधिकारी शेषमणि पांडेय की अध्यक्षता में नीति आयोग के मुख्य बिंदुओं की समीक्षा बैठक संबंधित अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई।
जिलाधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि नीति आयोग के जिन बिंदुओं पर सूचना प्रत्येक माह उपलब्ध कराना है उसे समय से फीडिंग करा कर उपलब्ध कराएं। जिला कृषि अधिकारी से कहा कि जिन विभागों के कार्यों की वजह से जनपद की रैंकिंग में कमी आई है उन अधिकारियों का जवाब तलब अवश्य किया जाए और कार्यों की फीडिंग करा कर दो दिन के अंदर सूचना उपलब्ध कराएं। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी से कहा कि स्वास्थ्य विभाग के बिंदुओं की वजह से जनपद की रैंकिंग में ज्यादा कमी आई है आप प्रगति बढ़ाएं व समय से फीडिंग कराएं। कहा कि जनपद आकांक्षा जिला में शामिल है प्रत्येक बिंदुओं पर प्रगति चाहिए सभी संबंधित अधिकारी पिरामल संस्था के लोगों का भी सहयोग ले कहीं पर समस्या हो तो अवगत कराएं निस्तारण कराया जाएगा । जिला कृषि अधिकारी को निर्देश दिये कि जिन विभागों के प्रस्ताव धनराशि की मांग के प्राप्त हो गए हैं उनको तत्काल धनराशि उपलब्ध करा दिया जाए। उन्होंने कहा कि सभी विभाग लक्ष्य के अनुरूप प्रगति करें ताकि जनपद की रैंकिंग अच्छी रहे। उन्होंने कृषि, स्वास्थ्य, बाल विकास, शिक्षा, बैंक, पशुपालन, पेयजल, विद्युत, उद्यान, मत्स्य आदि बिंदुओं की समीक्षा की।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अमित आसेरी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ विनोद कुमार, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ आर के गुप्ता, जिला कृषि अधिकारी बसंत कुमार दुबे, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रकाश सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक बलिराज राम, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर के पी यादव, जिला अग्रणी प्रबंधक आर के सोनी, जिला कार्यक्रम अधिकारी मनोज कुमार सहित संबंधित अधिकारी व पिरामल संस्था के लोग मौजूद रहे।