जन अधिकार पार्टी ने  डीएम एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

ब्यूरो चीफ आर पी यादव के साथ मदन मोहन तिवारी

कौशाम्बी जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बाबू सिंह कुशवाहा के निर्देशानुसार उत्तर प्रदेश के प्रत्येक जिले के जिला मुख्यालय एवं तहसील मुख्यालय पर प्रत्येक सप्ताह धरना प्रदर्शन एवं महामहिम राष्ट्रपति एवं उत्तर प्रदेश राज्यपाल के नाम ज्ञापन दिया जा रहा है

इसी क्रम में आज तहसील चायल व सिराथू एवं जिला मुख्यालय मंझनपुर में जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा जन अधिकार पार्टी के नेताओ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था महंगाई एवं आरक्षण से छेड़छाड़ व दलितों पिछड़ों अल्पसंख्यकों के ऊपर हर रोज हत्या लूट बलात्कार और आगजनी की घटनाएं हो रही है पूरे प्रदेश में चारों ओर त्राहि-त्राहि मची हुई है किसानों की समस्या जैसे खरीफ की बुवाई धान की रोपाई में किसानों के पास खाद क्रय करने की क्षमता नहीं है एवं लॉकडाउन के दौरान किसानों के ट्यूबवेल का बिल सरकार माफ करें जन अधिकार पार्टी के नेताओ ने कहा कि डीजल पेट्रोल की कीमतें आसमान छू रही हैं जिसे केंद्र व प्रदेश की सरकार तुरंत रोक लगाए एवं बढ़े हुए रेट को कम करे।

उन्होंने कहा कि संविधान एवं विधि द्वारा प्रदत् आरक्षण व्यवस्था तार-तार हो रही है। पिछड़ों का आरक्षण मेडिकल सहित सभी क्षेत्रों में शून्य किया जा रहा है इसे तत्काल रोका जाए अन्य वर्गों की तरह पिछड़े वर्ग के छात्रों को भी छात्रवृत्ति प्रदान की जाए छोटे व मझोले किसानों, दुकानदारों, व्यापारियों का कर्ज एवं बिजली का बिल माफ किया जाए पिछड़ों दलितों अल्पसंख्यकों की हत्या एवं उत्पीड़न को तत्काल रोका जाए। मजदूरों को व्यवस्थित होने के लिए कम से कम 15000/ रुपए एक मुश्त दिया जाए और 7500/रुपए अगले 1 वर्ष तक प्रतिमाह दिया जाए। किन्तु सरकार कुछ भी सुनने,और अवांछित तत्वों के खिलाफ कार्यवाही करने को तैयार नहीं है। गाओं में विद्युत आपूर्ति के लिए बहुत ही पुरानी व जर्जर तार लगे हुए हैं जिससे आए दिन तारों के टूटने के कारण हादसा होते रहते हैं जन अधिकार पार्टी सरकार से यह मांग करती है कि पुरानी तारों को तत्काल बदला जाए जिससे हादसों को रोका जा सके। लाख डाउन में बंद विद्यालयों की फीस की प्रतिपूर्ति सरकार करें आदि मांग का ज्ञापन सौंपा गया। कार्यक्रम में जिला अध्यक्ष शिवभवन कुशवाहा, जिला प्रभारी अनिल कुशवाहा,जिला मीडिया सह प्रभारी शिव सागर मौर्य, जिला कोषाध्यक्ष इंद्राज कुमार,उमेश कुमार, बृजेश कुमार, लक्ष्मीकांत, राजेंद्र कुमार, शैलेंद्र कुमार सोनू प्रजापति, ज्ञान सिंह, धर्मेन्द्र सोनकर, राघवेन्द्र सिंह,राजेन्द्र प्रजापति,बुधराम प्रजापति,संतराज मौर्य, उद्धौ श्याम, भारत सिंह,अनिल दिवाकर, दीपक मौर्य, आदि लोग मौजूद रहे।