You are currently viewing राजकीय आईटीआई में प्रवेश हेतु तृतीय चरण तिथि जारी

राजकीय आईटीआई में प्रवेश हेतु तृतीय चरण तिथि जारी
कौशाम्बी प्रधानाचार्य राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान सिराथू के0के0राम ने अवगत कराया है कि राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान सिराथू में तृतीय चरण की प्रवेश तिथि 13 अक्टूबर दिन बुधवार को निर्धारित की गई है। यदि कोई चयनित प्रशिक्षार्थी निर्धारित अवधि के अंदर प्रवेश नहीं लेता तो उसका आवंटन रद्द माना जाएगा तथा उसे आगे की प्रक्रिया से बाहर रखा जाएगा।
साथ ही बताया कि प्रवेश हेतु 09 व 10 अक्टूबर को प्रवेश हेतु संस्थान खुला रहेगा।
अतः अंतिम तिथि 13 अक्टूबर 2021 के पहले चयनित अभ्यर्थी प्रवेश लेना सुनिश्चित कर लें।

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अन्तर्गत 81 जोड़ों का विवाह संपन्न
कौशाम्बी मुख्यमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना “मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना” के अन्तर्गत शुक्रवार को विकास खण्ड मंझनपुर, सरसवां एवं कौशाम्बी में सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। विकास खण्ड सरसवां में 30 जोडे, विकास खण्ड कौशाम्बी में 22 जोड़े एवं विकास खण्ड मंझनपुर में 29 जोड़े विवाह के बन्धन में बधें। इस प्रकार तीनों विकास खण्डों में कुल 81 जोड़े विवाह के बन्धन में बधें।
इस अवसर पर विधायक मंझनपुर लाल बहादुर ने नव जोड़ों का बधाई व आशीर्वाद दिया तथा ईश्वर से नव जोड़ो का दाम्पत्य जीवन खुशहाल रखने की कामना की। उन्होने नव जोड़ो से कहा कि वे सात वचनों का जीवन भर पालन कर अपना दाम्पत्य जीवन सफल और खुशहाल बनायें। उन्होने केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की विस्तार से जानकारी देते हुए पात्र लोगों से योजनाओं का लाभ उठाने का आग्रह किया।
इस अवसर पर समाज कल्याण अधिकारी सुधीर कुमार ने मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि इस योजना के अन्तर्गत विवाहित जोड़ों को दाम्पत्य जीवन में खुशहाली एवं गृहस्थी की स्थापना हेतु सहायता राशि के रूप में 35000 (पैतीस हजार) रूपये कन्या के खाते में अंतरित की जाती है तथा विवाहित जोड़ों को विवाह संस्कार हेतु आवश्यक सामग्री (कपडे़, विछिया, पायल, 07 वर्तन) हेतु 10000 (दस हजार) रूपये दिया जाता है। उन्होंने बताया कि प्रत्येक विवाहित जोड़े पर शादी व्यवस्था हेतु रूपये 06 हजार खर्च करने का प्रावधान है। इस प्रकार कुल 51 हजार रूपये प्रत्येक जोड़े पर व्यय किये जाने का प्राविधान है।
इस अवसर पर ब्लॉक प्रमुख श्रीमती सरला राय सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

ग्राम हिसामपुर परसखी में विधिक साक्षरता शिविर का किया गया आयोजन

कौशाम्बी। जनपद न्यायाधीश के निर्देशानुसार विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वाधान में आजादी के अमृत महोत्सव के अन्तर्गत ग्राम-हिसामपुर परसखी में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया।
शिविर में सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सौम्या गिरी के सौजन्य से संचालित सरकारी योजनाओं एवं घर-घर जाकर विधिक सहायता हेतु जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया तथा कोविड 19 से सुरक्षा एवं टीकाकरण के प्रति भी जागरूक किया गया। शिविर में ए0डी0ओ0 पंचायत रामसिंह यादव, ग्राम सचिव एवं ग्राम प्रधान उपस्थित रहें।