सुशांत सिंह राजपूत मामले में CBI जांच को रिया चक्रवर्ती ने बताया अवैध, बोलीं- राष्ट्र के संघीय ढांचे को प्रभावित करने वाला है

सुशांत सिंह राजपूत के निधन की जांच का मामला अब सीबीआई ने अपने हाथों में ले लिया है. एजेंसी ने दिवंगत अभिनेता की कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार के खिलाफ कथित तौर पर आपराधिक षड्यंत्र और आत्महत्या के लिए उकसाने की खातिर पटना पुलिस द्वारा दर्ज प्राथमिकी को फिर से दर्ज किया है. वहीं, सीबीआई जांच को लेकर रिया चक्रवर्ती ने कहा कि इससे CBI को इस मामले से तब तक दूर रहना चाहिए जब तक कि सर्वोच्च न्यायालय अपना फैसला नहीं दे देता है. इस मामले में जांच एजेंसी सीबीआई की एफआईआर में जिन्हें आरोपी बनाया गया है, उनमें रिया चक्रवती, इंदरजीत चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती, सैमुएल मिरांडा, श्रुति मोदी समेत अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज है.

सुशांत सिंह राजपूत मामले पर बयान देते हुए रिया चक्रवर्ती ने कहा, “इस बिंदु पर सीबीआई द्वारा जांच” किसी भी ज्ञात कानूनी सिद्धांतों से परे और राष्ट्र के संघीय ढांचे को प्रभावित करने वाला और पूरी तरह से अवैध होगा.” बता दें कि रिया चक्रवर्ती के वकील ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दी थी, जिसमें मांग की गई थी कि बिहार में उनपर दर्ज हुआ मामला मुंबई ट्रांसफर किया जाए. बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत बीते 14 जून को अपने घर में मृत पाए गए थे. उनके निधन को लेकर अब तक 40 से ज्यादा लोगों से पूछताछ की जा चुकी है.