सचिन पायलट ने कांग्रेस नेता मलिंगा को भेजा कानूनी नोटिस, पूर्व मुख्यमंत्री ने की 1 रुपये के हर्जाने की मांग

राजस्थान में सियासी उथल-पुथल थमने का नाम नहीं ले रही है. आए दिन राजस्थान के सियासी घमासान में कोई नया ट्विस्ट देखने को मिलता है. इसी बीच सीएम अशोक गहलोत के खिलाफ बागी रुख अख्तियार किए सचिन पायलट ने विधायक गिरिराज सिंह मलिंगा को कानूनी नोटिस भेज दिया है. नोटिस में सचिन पायल ने मलिंगा से माफी मांगने और एक रुपये का हर्जाना मांगा है. इसके अलावा सचिन पायलट ने कहा कि अगर गिरिराज सिंह मलिंगा ने एक हफ्ते के अंदर माफी नहीं मांगी तो सिविल और आपराधिक मानहानि का मामला दर्ज करेंगे.

बता दें कि गिरिराज सिंह मलिंगा ने सचिन पायलट पर उन्हें बीजेपी में शामिल होने के लिए 35 करोड़ रुपये की रिश्वत देने का आरोप लगाया था. इस बात पर पायलट ने कहा था कि वह विधायक के खिलाफ उचित और सख्त कानूनी कार्रवाई करेंगे. इसके साथ ही पायलट ने मलिंगा के आरोपों पर रिएक्शन देते हुए कहा कि इन सब बातों से मैं हैरान हूं, लेकिन उदास नहीं हूं. मुझे बदनाम करने की साजिश की जा रही है और यह असली मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश है.

इससे इतर राजस्थान की लड़ाई अब सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गई है. विधानसभा के स्पीकर सीपी जोशी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है, जिसमें हाई कोर्ट द्वारा विधायकों को लेकर दिए गए निर्देश पर सवाल उठाए गए हैं. वहीं, दूसरी और सचिन पायलट ने भी सुप्रीम कोर्ट से अपील की है कि उनका भी पक्ष सुना जाए.