You are currently viewing शहर एवं ग्रामीण के विभिन्न स्थानों पर सजाया गया मां दुर्गा की प्रतिमा

शहर एवं ग्रामीण के विभिन्न स्थानों पर सजाया गया मां दुर्गा की प्रतिमा

ज्ञानेश्वर बर्नवाल देवरिया

देवरिया के विभिन्न स्थानों पर नवरात्रि शुरू होते ही ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में पूजा पंडाल बनाया गया है । गुरुवार को रामनवमी के दिन ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में दुर्गा मां की प्रतिमा देखने के लिए श्रद्धालुओं की लंबी-लंबी कतारें दिखाई पड़ी। दुर्गा पूजा को लेकर इस वर्ष श्रद्धालुओं में उत्साह का माहौल बना रहा। क्योंकि बीते दो वर्षों से मेला का आयोजन वैश्विक महामारी को देखते हुए नहीं मनाया गया।
वही देवरिया शहर के कचहरी चौराहा, रामगुलाम टोला, हनुमान मंदिर, दुर्गा मंदिर, नगर पालिका मोड़, अन्य स्थानों पर मां दुर्गा की प्रतिमा व पूजा पंडाल बनाया गया है। यहां पर गांव के ग्रामीण बड़ी श्रद्धा के साथ यहां पहुंचते हैं। कोरोना से बचने के लिए मास्क, सैनिटाइजर एवं दो गज की दूरी की व्यवस्था की गई है। जिला प्रशासन भी चाक-चौबंद दिखाई पड़ा।
वही ग्रामीण क़स्बा भटनी वार्ड नंबर 1 हतवा में दुर्गा पूजा पर भव्य पंडाल सजाया गया। सबसे बड़ी बात यह है कि दुर्गा पूजा समिति में कार्यकर्ताओं द्वारा श्रद्धालुओं को मास्क एवं सैनिटाइजर एवं दो गज दूरी का भी बखूबी ध्यान दिया गया । लगभग 35 कार्यकर्ता इस समिति में जुड़े रहे। उनके द्वारा भीड़ कों बखूबी ध्यान दिया गया। एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने का कार्य किया गया।
भटनी मां दुर्गे क्लब हतवा दुर्गा पूजा पंडाल के कमेटी के अध्यक्ष मुकेश मद्धेशिया, नितेश बारी, कन्हैया मद्धेशिया, दीपू रौनियार, सूरज कुमार, यश मद्धेशिया, जेंटल मद्धेशिया, राज यादव, अखिलेश मद्धेशिया आदि का योगदान रहा।