सिराथू को नगर निगम एवं उदहिन बुजुर्ग को ब्लॉक बनाने की सकिपा ने उठाई मांग

सिराथू को नगर निगम एवं उदहिन बुजुर्ग को ब्लॉक बनाने की सकिपा ने उठाई मांग

उदहिन बुजुर्ग चौराहा पर समर्थ किसान पार्टी की एक बैठक संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता समर्थ किसान पार्टी के नेता अजय सोनी ने की। इस अवसर पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने एक स्वर में सिराथू को नगर निगम एवं उदहिन बुजुर्ग को ब्लॉक का दर्जा दिए जाने की मांग उठाई। सभी उपस्थित रहे लोगों का कहना था कि सिराथू ब्लॉक का क्षेत्रफल बड़ा होने के कारण प्रत्येक गांव का समुचित विकास नहीं हो पाता और आम जनता को भी शासन की योजनाओं के लिए सिराथू ब्लॉक की ठोकरें खाने को विवश होना पड़ता है। साथ ही सिराथू ब्लॉक का क्षेत्रफल अधिक होने के कारण अधिकारियों को भी तमाम ग्राम सभाओं के औचक निरीक्षण करने में दिक्कत होती है।

इसी के साथ अजय सोनी ने कहा कि कौशांबी जनपद का मानक भी कम है और ब्लॉक बनाने की गुंजाइश भी है। अतएव सरकार एवं जिला प्रशासन को इस विषय पर विचार करना चाहिए। उदहिन बुजुर्ग को ब्लॉक बनाने के मामले पर कहा कि उदहिन बुजुर्ग चौराहा होने के साथ ही क्षेत्रीय लोगों की तमाम जरूरतों की पूर्ति एवं आवागमन के लिए उपयुक्त स्थान है। साथ ही दर्जनों गावों के मध्य का एक व्यवसायिक स्थल भी है और यहीं से करीब 7 राजकीय मार्ग गुजरते हैं जिससे आसपास के गांवों के लोगों का आवागमन बना रहता है। अगर उदहिन बुजुर्ग को ब्लॉक का दर्जा मिल जाए तो आसपास के दर्जनों गांवों का समुचित विकास हो सकेगा और लोगों को भी शासन की योजनाओं के लिए सिराथू ब्लॉक का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा।

इसी के साथ अजय सोनी ने सिराथू को नगर निगम बनाए जाने की मांग करते हुए कहा कि इसके लिए पूर्व से ही क्षेत्रीय जनता ने कई बार शासन, प्रशासन से मांग उठाई है और अभी तक इस मांग पर कोई विचार नहीं किया गया। जिससे क्षेत्रीय जनता खासी नाराज है साथ ही सिराथू क्षेत्र का समुचित विकास नहीं हो पा रहा है। अगर सिराथू को नगर निगम का दर्जा मिल जाए तो न सिर्फ सिराथू क्षेत्र का समुचित विकास होगा वरन लोगों को रोजगार का अवसर भी प्राप्त होगा।

अजय सोनी ने इस संबंध में जिला प्रशासन को प्रदेश सरकार को संबोधित ज्ञापन सौंपने एवं सरकार तक क्षेत्र की जनता के हित में आवाज पहुंचाने की जल्द मुहिम छेड़ने की बात कही।

इस अवसर पर कल्लू केसरवानी, शिवम सोनी, महेंद्र गौतम, राजू गोस्वामी, रामखेलावन पटेल, हरिमोहन सिंह, मो अनीश समेत तमाम लोग मौजूद रहे।