साप्ताहिक बंदी के दूसरे चरण में राजापुर कस्बा में छाया रहा सन्नाटा

व्यूरो चीफ बालकृष्ण विश्वकर्मा

चित्रकूट राजापुर:- साप्ताहिक लॉकडाउन बंदी के दूसरे चरण में राजापुर कस्बा में सन्नाटा छाया रहा। बैंक व परिवहन निगम की बसों तथा मेडिकल के अलावा सभी दुकानें बंद रहीं । उपजिलाधिकारी की संयुक्त टीम कस्बे के विभिन्न मार्गों में लॉकडाउन का सघन निरीक्षण कर लोगों से अपील किया है कि बन्दी के समय अपने – अपने घरों में रहें व बिना जरूरत के घर से बाहर न निकले तथा कई गाँवों के गौशालाओं का भी निरीक्षण किया ।
उपजिलाधिकारी राहुल कश्यप विश्वकर्मा , तहसीलदार प्रमेश श्रीवास्तव , नायब तहसीलदार सरधुआ विनोद कुमार , प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार सिंह शनिवार व रविवार साप्ताहिक लॉकडाउन के मद्दे नजर कस्बे की सभी दुकानें बन्द रहीं। सड़कों पर सन्नाटा छाया रहा। मेडिकल , बैंक तथा परिवहन निगम की बसें ही सड़कों पर दौड़ती रहीं। लेकिन लॉकडाउन के चलते सवारियों का टोटा रहा, वहीं बैंकों में एक्का – दुक्का ही लोग नजर आए हैं।
उपजिलाधिकारी ने बताया कि कस्बे के तुलसी स्मारक रोड , मेन रोड , सरांय तलैया चौराहा , सब्जी मण्डी , तुलसी चौक सहित सभी मार्गों में दुकानें बंद रहीं। उन्होंने कहा कि राजापुर के व्यापारी लॉकडाउन व शासन के गाइडलाइन का भरभूर अनुपालन कर रहे हैं। साथ ही लोगों से अपील किया है कि सोशल डिस्टेन्स व मास्क का उपयोग इस महामारी में अति आवश्यक है। व्यापारियों के इस सहयोग के लिए भूरि – भूरि प्रशंसा की है। ग्राम रम्पुरिया अब्बल के गौशाला का निरीक्षण करते हुए बताया कि रजिस्टर के अनुसार 40 गौवंश बताए गए हैं। पानी , भूसा की व्यवस्थाएँ ठीक पाई गई हैं। चरवाहों को हिदायत दिया है कि गौवंशों को चराने के बाद गौशाला पर ही रखा जाए, कतई खुला न छोड़ें जबकि खरीफ के फसल की बुआई का समय चल रहा है जिससे किसानों की फसल बर्बाद न हो। टैग लगे गौवंश मिले तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी तथा लोहदा सहित अन्य गाँवों के गौशालाओं का भी निरीक्षण किया गया।