आने वाले खराब समय से बचने के लिए शाकाहारी नशामुक्त रहकर जय गुरु देव नाम की ध्वनि बोलो और बुलवाओ

प्रेस नोट:26.01.2021 गाँव चूड़ा, तालुका भेसान, जिला जूनागढ़ (गुजरात)

आने वाले खराब समय से बचने के लिए शाकाहारी नशामुक्त रहकर जय गुरु देव नाम की ध्वनि बोलो और बुलवाओ

बाबा उमाकान्त जी महाराज*

विश्व विख्यात परम सन्त बाबा जयगुरुदेव जी महाराज जी के आध्यात्मिक उत्तराधिकारी पूज्य सन्त बाबा उमाकान्त जी महाराज ने 26 जनवरी 2021 को जूनागढ़, गुजरात में सतसंग सुनाते हुए भक्तों को संदेश दिया कि जो आने वाला समय है वह बहुत खराब है। इसमें तकलीफें ज्यादा आएंगी। चाहे आदमी को हो, चाहे जानवरों को हो, चाहे पशुओं को हो चाहे, चाहे पक्षियों को हो- सब लोग तकलीफ ज्यादा महसूस करेंगे। चाहे बीमारी के रूप में आए, चाहे लड़ाई-झगड़ा के रूप में आ जाए, चाहे सूखा-अकाल के रूप में आ जाए या जमीन हिले, भूकंप आए तरह-तरह की मुसीबतें आएंगी। हर जगह तकलीफें आएंगी। एक जगह एक तरह की तो नहीं कह सकता पर अलग-अलग तरह से आएंगी।

समाज का जैसे नियम है वैसे ही कुदरत का भी नियम है सजा देने का

गुरु महाराज ने कहा कि जैसे घर का नियम है, आपके परिवार का, समाज का नियम है और अगर कोई नियम को तोड़ता है तो आप सजा देते हो। ऐसे ही कुदरत का नियम है, भगवान का नियम है। तो भगवान के खिलाफ बहुत काम कर रहे हैं। तो जब वह लोगों को सजा देगा, थप्पड़ लगाएगा तब तबाही मच जायगी।

आने वाले खराब समय से बचना चाहते हो तो शाकाहारी हो जाओ

गुरु महाराज ने कहा कि आप लोग तो समझदार हो गये हो, जानकार हो गए, समझदार भी हो गए। आप खुद भी बचो, परिवार वालों को भी बचाओ और मिलने-जुलने वाले लोगों को भी तकलीफों से बचाओ, उनको बताओ कि भाई शाकाहारी हो जाओ, नशा मुक्त हो जाओ। किसी भी तरह का नशा मत करो, भगवान को याद करो, अपने तौर-तरीके से ही लोग करें ।

जय गुरु देव नाम प्रभु का नाम है, यह मुसीबत में मददगार है

जय गुरु देव नाम की ध्वनि बोलें। जय गुरु देव नाम भगवान प्रभु का नाम है। याद रखें – मुसीबत के समय जय गुरु देव नाम ध्वनि बोलेंगे तो यह तो नहीं कह सकता हूं कि मुसीबत चली जाएगी लेकिन मुसीबत बर्दाश्त करने की ताकत आ जाएगी। यह जरूर कहता हूं कि कोई आग में जल रहा है तो असर तो आएगा, रोएं ही जल कर रह जाए, खाल ही जलकर रह जाए, शरीर तो नहीं जलेगा, जान तो बच जाएगी। यह बात जरूर कहूंगा कि बराबर आप लोग शाकाहारी, नशामुक्त रहना – यही आपकी सबसे बड़ी सेवा होगी, गुरु दक्षिणा होगी, जनमानस के कल्याण का आपका सबसे बड़ा सहयोग होगा।
जय गुरु देव
परम् सन्त बाबा उमाकान्त जी महाराज जी आश्रम उज्जैन (भारत)