देश के कर्णधारों से वर्तमान के सन्त बाबा उमाकान्त जी महाराज की अपील

जयगुरुदेव

उज्जैन, मध्य प्रदेश

देश के कर्णधारों से वर्तमान के सन्त बाबा उमाकान्त जी महाराज की अपील

देश में गऊ हत्या किया जाये बन्द, गऊ माता की बचाई जाये जान

मानवता, दया और जीव कल्याण का सन्देश देने वाले उज्जैन के पूज्य संत बाबा उमाकान्त जी महाराज ने दिनांक 11 अगस्त 2020 को अपने उज्जैन आश्रम से यूट्यूब चैनल JaigurudevUkm के माध्यम से ऑनलाइन संदेश में देश की जनता और सरकार से प्रार्थना करते हुए कहा कि देश में गौ हत्या बन्द कर गाय को राष्ट्रीय पशु बना दिया जाए। इस काम से किसी धर्म और मज़हब के लोगों को कोई आपत्ति नहीं होगी।

उत्तर प्रदेश में ही ज्यादातर महापुरुष हुए। इस समय पर जो पावर में हैं उनके लिये है मौका

महाराज जी ने बताया कि ज्यादातर उत्तर प्रदेश में ही महापुरुष हुए। कृष्ण की जन्मभूमि उत्तर प्रदेश में, राम की भी जन्म भूमि भी उत्तर प्रदेश में। मौका है इस पर आप विचार कीजिए। मंत्रिमंडल के जो लोग हैं, राम भक्त हैं, मंत्री हैं, जो भी एम.एल.ए. जो पावर में हैं, अध्यक्ष हैं, सब लोग इस पर विचार कीजिए। ऐसी योजना पर हमको तो लगता है कि किसी को भी कोई भी एतराज नहीं होगा। हमारे मुसलमान भाई भी अच्छे काम में एतराज नहीं करते हैं ।

हिंदू हो या मुसलमान, सब चाहते हैं बच जाये गऊ माता की जान

महाराज जी ने बताया कि हमने एक अभियान चलाया था कि गऊ माता की जान बचाई जाए, गऊ हत्या देश में बंद किया जाए और गाय को राष्ट्र राष्ट्रीय पशु बनाया जाए, घोषित किया जाए। बहुत सारी दरखास्त है। कई लाख दरख्वास्तें प्रेमियों ने लिख करके भेजा था। उस पर कार्यवाही नहीं हुई। अब उनकी क्या मजबूरी रही है यह तो वह जाने। लगता है समय का इंतजार कर रहे हो। तो वह नहीं हो पाया उस समय पर। लोगों ने कहा कि यह मुस्लिम भाई विरोध करेंगे। तो हमने कहा एक से हम खुद पूछते हैं। हमने एक मुसलमान भाई से पूछा कि गाय के गोबर से अगर लिपाई कर दी जाए तो तुम वहां नमाज अदा नहीं करोगे? बोले क्यों नहीं करेंगे? हमने कहा गाय का घी अगर आपको खाने के लिए दिया जाए तो नहीं खाओगे? क्यों नहीं खाएंगे? तो गाय के दूध को पीने के लिए दिया जाए तो नहीं पियोगे? तो कहा क्यों नहीं पिएंगे? तो हमने कहा यह बताओ जिसका दूध पियो, माता कहो, उसके मांस को खाओ तो क्या जायज है? तो कहा बिल्कुल जायज नहीं है। यह तो नजायज है। तो हमने कहा यह बताओ गाय को अगर राष्ट्रीय पशु बना दिया जाए और कत्ल हत्या देश में बंद हो जाए तो आपको कोई एतराज होगा? बोले बिल्कुल एतराज नहीं होगा। हमने कहा आपके कौम वालों को ऐतराज होगा? बोले उनको भी नहीं होगा। हमने कहा कुछ लोगों को होगा। बोले जो किसी को नहीं मानते हैं, न राम को मानते, न खुदा को मानते हैं न भगवान को मानते, न कोई पूजा करते हैं न पाठ करते हैं, किसी को कुछ मानते ही नहीं उनको भले ऐतराज हो। जायज चीज होती है, उसको सब पसंद करते हैं। तो जो हम प्लान बता रहे हैं उसको सब पसंद करेंगे।

।।जयगुरुदेव।।
परम सन्त बाबा उमाकान्त जी महाराज आश्रम उज्जैन (म.प्र) भारत