शिक्षा क्षेत्र रेहरा बाज़ार के मॉडल प्राथमिक विद्यालय रेहरा प्रथम के बच्चों ने विद्यालय का मान बढाया।

संवाददाता राधेश्याम गुप्ता

तीन छात्र/छात्राओं प्रिया कौशल, आलोक कौशल, और प्रशांत कनौजिया ने नवोदय विद्यालय में चयनित होकर विद्यालय के साथ साथ रेहरा बाजार विकास खंड का गौरव बढ़ाया है । जहाँ बेसिक स्कूल में अपने बच्चों प्रवेश दिलाने से अक्सर लोग कतराते हैं। लोग मानते हैं कि बेसिक विद्यालयों में शिक्षा की गुणवत्ता अच्छी नहीं है, वही जनपद के प्राथमिक विद्यालय रेहरा बाज़ार प्रथम के तीन छात्रों का एक साथ नवोदय विद्यालय में चयन यहाँ के अध्यापकों की कर्मठता को सिद्ध करता है। प्राथमिक विद्यालय रेहरा बाज़ार प्रथम को 2017 में अंग्रेजी माध्यम विद्यालय के रूप में चयनित किया, विद्यालय के अध्यापकों धर्मेन्द्र सिंह, कृष्ण कुमार मिश्र और प्रवीण कुमार तिवारी ,सहायक अध्यापिका ऊषा देवी, तथा शिक्षा मित्र पम्मी गुप्ता ने समय-समय पर बच्चों को नवोदय में चयनित कराने के लिए प्रेरित करते रहे। शिक्षकों ने 2-3 साल का वक्त लेते हुए तीन बच्चों को नवोदय विद्यालय में प्रवेश दिलाने में सफल हुए।
अभिभावकों ने समस्त अध्यापकों को फोन द्वारा धन्यवाद और बधाइयाँ दी है…पूरे जनपद में बेसिक शिक्षा में खुशी का माहौल है। जनपद के सभी शिक्षक और अधिकारी विद्यालय परिवार की तारीफ करते हुए बच्चों को शुभकामनाएं दीं है।


बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ रामचन्द्र, खंड शिक्षा अधिकारी श्री अश्वनी कुमार गुप्ता, पूर्व बेसिक शिक्षा अधिकारी श्री रमेश यादव, आशुतोष मिश्रा, प्रतिमा सिंह, नवीन सिंह, नीरज पांडेय, भानु मिश्रा, वंशराज, अवधेश कुमार श्रीवास्तव, जय शेखर, विजय पाण्डेय, जय प्रकाश सैनी, तुलसी राम, जावेद अहमद, शमसुल्लाह, बाल्मीकि तिवारी, अमित त्रिपाठी.. व्यकंटेश्वर पांडेय, कैलाश पाण्डेय, श्रीराम,सुरभि, आंनद,संतोष कौशल, कुसुम, श्रुति श्रीवास्तव, रेशू पांडेय, आदि शिक्षकों ने विद्यालय परिवार को सोशल मीडिया के माध्यम से बधाइयाँ और बच्चों को शुभकामनाएं दीं है।