गोस्वामी तुलसी दास जी की जयंती के अवसर पर जिलाधिकारी ने किया विधिवत पूजा आराधना

व्यूरो चीफ बालकृष्ण विश्वकर्मा

चित्रकूट:-जिलाधिकारी श्री शेषमणि पांडेय ने आज रामघाट व तुलसी गुफा में गोस्वामी तुलसीदास जी के जन्म जयंती के अवसर पर चित्र पर विधिवत पूजन अर्चन कर माल्यार्पण किया।
जिलाधिकारी ने गोस्वामी तुलसीदास जी की जन्म जयंती के अवसर पर सभी जनपद वासियों को हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह हम लोगों का सौभाग्य है कि ऐसे मनीषी धरती पर जन्म लिया जिन्होंने न केवल पूरे भारत में बल्कि पूरे विश्व में भगवान श्री राम के लीलाओं के दर्शन कराया एक छोटी सी छोटी बात को लेकर बड़ी सी बड़ी बातों का वर्णन श्री रामचरितमानस में किया गया है। ऐसे मनीषी के जन्मदिन पर मैं प्रणाम करता हूं और यहां के पूज्य संतों को भी प्रणाम करता हूं । इस महामारी से भी सभी को निजात मिले यह मैं प्रार्थना करता हूं। तत्पश्चात जिलाधिकारी ने मत गजेंद्र नाथ स्वामी के भी दर्शन कर पूजा अर्चन किया।


इस अवसर पर भरत मंदिर के महंत दिव्यजीवन दास जी महाराज ने जिलाधिकारी को रामनामी व श्री रामचरित मानस तथा तुलसी का वृक्ष भेंट कर स्वागत किया। इस दौरान अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद कर्वी श्री नरेंद्र मोहन मिश्रा, समाजसेवी श्री पंकज अग्रवाल सहित अन्य लोग मौजूद रहे।