उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल द्वारा शहर के विभिन्न जगहों पर फूंका गया चीनी राष्ट्रपति का पुतला।

व्यापारियों ने चीनी सामान ना खरीदने व बेचने की ली शपथ।

शहर के घाटमपुर, सतबरी व सरसौल बाजार में फूंका गया पुतला।

सरसौल। वास्तविक सीमा नियंत्रण रेखा(L.A.C) पर पड़ोसी देश चीन द्वारा लगातार अवैध रूप से घुसने का प्रयास व देश के वीर सैनिकों से खूनी झड़प के विरोध में उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल कानपुर पूर्वी जिलाध्यक्ष महेश वर्मा के नेतृत्व में अपने कार्य क्षेत्रों के अंतर्गत तीन जगह एक साथ एक समय घाटमपुर चौराहा ,सरसौल व सतबरी में चीन के राष्ट्रपति का प्रतीकात्मक पुतला दहन किया गया।
उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के समस्त क्षेत्रीय कमेटियों के पदाधिकारियों ने बताया कि हम सभी मिलकर चीनी सामान का बहिष्कार करेंगे चीन का कोई भी सामान ना तो खरीदेंगे ना ही बेचेंगे।
इस दौरान सभी व्यापारियों ने चीनी सामान के बहिष्कार की प्रतिज्ञा भी ली।
पुतला दहन के दौरान व्यापारियों ने सोशल डिस्टेंसिंग का भी भरपूर ख्याल रखा।
इस अवसर पर बोलते हुए जिलाध्यक्ष महेश वर्मा ने कहा कि चीन लगातार अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है और हमारे देश के वीर जवानों पर धोखे से खून खराबा कर क्षति पहुचा रहा है।
देश का व्यापारी सदैव देश और सेना के साथ है चीन की सबसे बड़ी शक्ति निर्यात है
हम सीमा पर युद्ध करने नहीं जा सकते किन्तु हम चीन निर्मित सामान का बहिष्कार कर उसे आर्थिक मोर्चे पर तबाह कर सकते है
हम सभी व्यापारी शपथ लेते हैं कि न तो हम चीन निर्मित वस्तुओं को अपनी दुकान पर बेचेंगे और न स्वयं के उपयोग के लिए खरीदेंगे।
इस अवसर पर आदर्श व्यापार मंडल पूर्वी के जिला महामंत्री रजत पांडे ने कहा कि टेक्नोलॉजी को छोड़ कर भारत के प्रत्येक क्षेत्र में उच्च गुणवत्ता का सभी सामान तैयार होता है कुछ महंगा जरूर होता है किंतु चीन निर्मित वस्तुओं के मुकाबले अधिक विश्वसनीय और टिकाऊ होता है सस्ता होने की वजह से जनता का रुझान इस पर अधिक होता है लेकिन अब जनता और व्यापारी देश के प्रति अपने कर्तव्यों को ले कर जागरूक है “ना हम बेचेंगे चायनीज उत्पाद, और न जानता खरीदेगी चायनीज उत्पाद”।


सरसौल क्षेत्र में जिला महामंत्री रजत पांडे, क्षेत्रीय अध्यक्ष विनोद विश्वकर्मा,महामंत्री अजय त्रिपाठी ,हरिओम शिवहरे,राहुल कुमार साहू,शाहिद शेख,
संदीप कुमार एवं तमाम व्यापारी मौजूद रहे।
वहीं चकेरी सतबरी के क्षेत्र में जिला कोषाध्यक्ष सत्येंद्र सिंह, क्षेत्रीय अध्यक्ष पंकज शुक्ला , दुर्गेश सोनी,शिवांशु वर्मा ,कमल सोनी,अभय प्रताप सिंह,रोहित यादव,बृजेंद्र यादव, अमित यादव, रवि सिंह, विजय जयसवाल, शिवम शुक्ला, रवि सोनी, चांद मोहम्मद आदि मौजूद रहे।
तथा घाटमपुर में जिलाध्यक्ष महेश वर्मा,उसामा मिर्ज़ा, संतोष सोनी,राधे ओमर,
बंटे यादव ,मोहन गुप्ता, सोना गुप्ता, शुभम शुक्ला,अंकित ओमर,अमित सोनी,सुमित, आलोक पांडे,अब्बास अंसारी,अनस अंसारी, शरनदीप, सलमान अंसारी,प्रदीप मिश्रा,रंजीत गोस्वामी आदि मौजूद रहे।