फसल की तकवारी कर रहे चौकीदार की सिर कूच कर हत्या

ब्यूरो चीफ आर पी यादव के साथ सुघर सिंह राजपूत

कौशाम्बी:-कौशांबी जिले में इन दिनों अपराधियों के हौसले बुलंद है । अपराधियो को पुलिस का कोई भय लगता नही दिख रहा है । पिछले पांच दिनों में 5 हत्या से पूरा जिला दहल गया है । ताज़ा मामला है सैनी थाना के महज चंद कदमो की दूरी का है जंहा एक चौकीदार की बदमाशो ने ईट और डंडों सिर कुछ कर हत्या कर दी । सैनी पुलिस के नाक के नीचे चौकीदार की हत्या से पुलिस के हाथ पांव फूल गए । हत्या की सूचना पर मौके पर जिले के आला अधिकारी पहुच गए । बताया जा रहा है कि चौकीदार रोजाना अपने घर से खाना खा कर कृषि फार्म हाउस में सोने आता था ।पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है ।

सैनी कोतवाली चंद कदमो पर कृषि फ़ार्म की रखवाली कर रहे वृद्ध चौकीदार की डंडा व ईट से सिर कूच कर हत्या किये जाने से इलाके में सनसनी फ़ैल गयी हैं। वृद्ध की हत्या सैनी कोतवाली से महज़ चंद कदमो की दूरी पर होने से पुलिस पर एक बड़ा सवालिया निशान लगा हैं। इससे चार दिन पहले भी कोखराज़ थाने के सामने डबल मर्डर हुआ था। लगातार हो रही हत्याओं से लोगो के अंदर पुलिस के प्रति आक्रोश हैं। वही अपराधी पुलिस के नाक के नीचे हत्या जैसी बड़ी वारदात को अंजाम देकर कौशांबी पुलिस को खुली चुनावती दे रहे हैं। जानकारी के अनुसार चक सैनी गाँव निवासी सुरेश कृषि फ़ार्म में चौकीदारी करता था। बीती रात खाना खा कर फ़सल की रखवाली के लिये वो कृषि फ़ार्म चला गया। सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकले लोगो ने वृद्ध की खून से सनी लाश देखी तो सन्न रहा गए। इसकी सूचना लोगो ने पुलिस को दी। जानकारी होने के बाद पुलिस अधीक्षक अभिनन्दन, सीओ सिराथू रामवीर सिंह व फील्ड यूनिट की टीम डॉग स्कॉयड के साथ घटना स्थल पर पहुच कर बारीकी से निरीक्षण किया। पुलिस ने घटना स्थल से हत्या में इस्तेमाल ईट व डंडे को बरामद कर लिया, तथा शव का पंचनाम भर कर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। पुलिस अधीक्षक अभिनन्दन ने अपना रटा रटाया जवाब दिया जल्द घटना का अनावरण हो जाएगा।

कौशांबी जिले में पिछले एक हफ्ते से हत्या करने का शिलशिला रुकने का नाम नही ले रहा है । तीन दिन पहले कोखराज में शराब के दो सैल्समैन की हत्या कर दी गयी थी और इसी इलाके में एक भाई ने अवैध समंध को लेकर अपने भाई की हत्या कर दिया था । सराय अकिल इलाके में दिन दहाड़े एक युवक को बदमाशो ने गोली मार के हत्या कर दी गयी थी । अभी इन मामलों का पुलिस गुथ्थी सुलझा नही पायी थी कि सैनी थाना के सामने एक चौकीदार की हत्या कर दी गयी ।