संवाददाता राधेश्याम गुप्ता

आई0जी0आर0एस पोर्टल पर एक भी सन्दर्भ शेष पाये जाने पर संबन्धित अधिकारी का एक दिवस का वेतन अग्रिम आदेश तक रोक दिया जायेगा-जिलाधिकारी

दिनांक 11 सितम्बर, 2020

बलरामपुर। जिलाधिकारी बलरामपुर कृष्णा करुणेश ने बताया कि विशेष सचिव, मा0 मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश ने कोरोना संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम हेतु विभिन्न विभागों के अधिकारी/कर्मचारी की राहत कार्यों में व्यस्तता के दृष्टिगत अग्रिम आदेशों तक आई0जी0आर0एस0/समाधान पोर्टल हेतु अधिकारियां की मासिक मूल्यांकन एवं रैकिंग जारी न किये जाने का निर्णय लिया था। किन्तु माह जुलाई, 2020 से पूर्व की भांति विभाग के अधिकारियों की मासिक मूल्लांकन एवं रैकिंग जारी की जायेगी।

जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों/कर्मचारियों को निर्देशित किया है कि प्रत्येक सप्ताह के प्रत्येक सोमवार एवं शुक्रवार को आई.जी.आर.एस. पोर्टल की समीक्षा की जायेगी। समीक्षा में किसी भी अधिकारी के पास 01 भी डिफाल्टर सन्दर्भ निस्तारण हेतु शेष पाये जाने पर संबन्धित अधिकारी का उस तिथि का (एक दिन) का वेतन अग्रिम आदेश तक रोकते हुये स्पष्टीकरण निर्गत किया जायेगा। इसी प्रकार उक्त अधिकारी का लगातार तीन बार डिफाल्टर सन्दर्भ निस्तारण शेष पाये जाने पर संबन्धित अधिकारी के विरुद्ध विभागीय कार्यवाही के लिए शासन को संस्तुति भेजी जायेगी।