पंचायत में साबुन सहित हजारों मास्क वितरण किया गया ।

यूपी फाइट टाइम्स, मंटुन कुमार, सहरसा | वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए सरकार द्वारा दिए गए निर्देशों को पालन पंचायत में बखूबी से हो रहा है।आपको बता दें कि जीविका दीदीयों के माध्यम से बने मास्क उपलब्ध कराकर जनप्रतिनिधियों के द्वारा पंचायत के लोगों के बीच वितरण किया जा रहा है।
बात करते हैं सहरसा जिले के सौरबाजार प्रखंड क्षेत्र के काँप पश्चमी पंचायत की जहाँ मुखिया और वार्ड सदस्य के द्वारा सोसल डिस्टेन्स का ख्याल रखते हुए प्रत्येक परिवार में चार मास्क एक साबुन दिया जा रहा है।बता दें कि जीविका दीदीयों के द्वारा निर्माण किए गए मास्क,जीविका कार्यालय सौरबाजार से उपलब्ध कर मुखिया एवं वार्ड सदस्य मिलकर लोगों के बीच वितरण कर रहे हैं ताकि इस संक्रमण से बचा जा सके।
वहीं मुखिया अनमोल भगत ने बताया कि पंचायत के बारह वार्ड में तकरीबन तेरह हजार मास्क उपलब्ध करना है जिसमें चार मास्क का दाम अस्सी रुपये व एक साबुन का दाम बीस रुपये पड़ता है इसी अनुसार से प्रत्येक परिवार को देना है। साथ ही मुखिया समेत वार्ड सदस्य दिनेश राम,पूनम देवी, सोनिया देवी, रंजू देवी, रितु भारती उपमुखिया, धीरेंद्र यादव, लक्ष्मी शर्मा, मोहम्मद बेचन, लखीचंद साह, सलमा खातून, उमेश कुमार, निर्मला देवी,ने बताया कि वार्ड नंबर बारह से साबुन,मास्क वितरण शुरू किया गया है व वितरण का कार्य जारी है।