यूथ हॉस्टल्स एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया उ. प्र. का त्रैवार्षिक चुनाव कानपुर में सम्पन्न

संवाददाता राधेश्याम गुप्ता

बलरामपुर के वरिष्ठ समाजसेवी आलोक अग्रवाल को संगठन सचिव, संदीप उपाध्याय को नेशनल काउंसिल मेम्बर बनाया गया

बलरामपुर। जनपद के लिए बड़े हर्ष का विषय है कि यूथ हॉस्टल्स एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया उ. प्र. के त्रैवार्षिक चुनाव में बलरामपुर के वरिष्ठ समाजसेवी व स्वैक्षिक रक्तदानी आलोक अग्रवाल को उ. प्र. राज्य का संगठन सचिव व युवा समाजसेवी संदीप उपाध्याय को नेशनल काउंसिल मेंम्बर बनाया गया। जनपद के ही रवि प्रकाश सिंह को एक बार फिर उ. प्र. राज्य शाखा का कोषाध्यक्ष नियुक्ति किया गया। यह त्रैवार्षिक चुनाव लोकतांत्रिक प्रक्रिया को अपनाते हुए कानपुर में सम्पन्न हुए।

चुनाव प्रक्रिया में नेशनल ऑब्जर्वर के रूप में विजय पाल, दिल्ली से उपस्थित रहे। चुनाव प्रभारी शिव नारायण गौड़ द्वारा समस्त चुनाव की प्रक्रिया संवैधानिक एवं सुचारू रूप से विधिवत कराई गई। इस दौरान सभी पदों पर निर्विरोध निर्वाचन हुआ अत : चुनाव के दौरान मतदान की स्थिति नहीं उत्पन्न हुई।

अध्यक्ष पद पर कुलदीप लखटकिया, उपाध्यक्ष पद पर लखनऊ के राजेश वर्मा, अयोध्या के अनूप मल्होत्रा एवं अलीगढ़ के अनंत शर्मा,
चेयरमैन पद पर कानपुर के जे. पी. शर्मा व कोषाध्यक्ष पद पर रवि प्रकाश सिंह का निर्विरोध निर्वाचन हुआ।
इसके पश्चात नव निर्वाचित प्रान्तीय चेयरमैन जे.पी. शर्मा ने सभा की सहमति से अलीगढ़ के विजय भूषण जायसवाल को सचिव व बलरामपुर के वरिष्ठ समाजसेवी एवं स्वैक्षिक रक्तदानी आलोक अग्रवाल को संगठन सचिव के रूप में मनोनीत किया। सभी की सर्व सम्मति से तुलसीपुर ईकाई सचिव संदीप उपाध्याय को नेशनल काउंसिल मेम्बर के रूप में चुना गया। चुनाव प्रक्रिया के दौरान अभिनव अग्रवाल, अनुज गुप्ता, एस. एन. लाल का चयन कोआप्ट कमेटी में किया गया। कल्ट द कल्चरल सोसाइटी, लखनऊ की उपाध्यक्षा सुनीता यादव का चयन प्रदेश कल्चरल कमेटी के प्रमुख के लिए किया गया।

बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों द्वारा नव निर्वाचित एवं नव मनोनीत पदाधिकारियों को शुभकामनाएं देते हुए सभा का समापन किया गया। सभी नवनिर्वाचित पदाधिकारियों व सदस्यों को नेशनल आफिस व दूसरे प्रांतों से भी फ़ोन द्वारा बधाइयाँ मिल रही हैं।

बैठक के दौरान कानपुर कैंट इकाई के सचिव मोहित सिंह के सौजन्य से लगातार सैनिटाइज़ेशन कराया जाता रहा तथा बैठक की समाप्ति के पश्चात एक वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें सभी के द्वारा फलदार व छायादार वृक्षों का रोपण भी किया गया।