मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में मुस्लिम धर्मगुरुओ/ मौलानाओं /मुस्लिम समुदाय से जुड़े समाज सेवकों के साथ कोविड-19 महामारी के संबंध में बैठक संपन्न

संवाददाता राधेश्याम गुप्ता

  • मुख्य विकास अधिकारी अमनदीप डूली द्वारा विकास भवन सभागार में कोविड-19 महामारी के प्रति लोगों को जागरूक किए जाने व सेंपलिंग में सहयोग किए जाने हेतु मुस्लिम धर्म गुरुओं के साथ बैठक की गई। मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि जनपद में कोविड-19 की सैंपलिंग व अन्य गतिविधियों के दौरान जनपद के कुछ हिस्सों में लोगों द्वारा प्रतिरोध की स्थिति उत्पन्न की जा रही है जिसके कारण उक्त कार्यों के संपादन में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। मुख्य विकास अधिकारी द्वारा मुस्लिम धर्मगुरुओं से कोविड-19 के संबंध में फैली भ्रांतियों को दूर करने की अपील की गई। मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए आवश्यक है कि लोगों द्वारा सैंपलिंग स्वेच्छा से कराई जाए। जिससे कि लोगों में संक्रमण का पता कर समय से चिकित्सा सुविधा प्रदान की जा सके। मुख्य विकास अधिकारी द्वारा मुस्लिम धर्मगुरुओं से लोगों को जागरूक किए जाने व सेंपलिंग कराए जाने की अपील की गई। बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ घनश्याम सिंह ने कहा कि कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए आवश्यक है कि लोगों द्वारा बाहर निकलते समय मास्क का प्रयोग अवश्य किया जाए तथा सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन किया जाए। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ घनश्याम सिंह ने कहा कि मुस्लिम धर्मगुरुओं द्वारा लोगों से मास्क के प्रयोग व सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में जागरूक किया जाए जिससे कि संक्रमण को रोका जा सके। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि कोविड-19 संक्रमण का पता कर समय से लोगों को मेडिकल सुविधा दी जा सके इसलिए आवश्यक है कि लोगों द्वारा सेंपलिंग कराई जाए।बैठक में यूनिसेफ की क्षेत्रीय समन्वयक शिखा श्रीवास्तव द्वारा मुस्लिम धर्म गुरुओं को कोविड-19 के संबंध में भ्रांतियों को दूर करने के संबंध में जानकारी दी गई। बैठक में मुस्लिम धर्म गुरुओं द्वारा आश्वासन दिया गया कि उनके द्वारा लोगों को सैंपलिंग कराए जाने व मास्क का प्रयोग व सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन किए जाने के संबंध में जागरूक किया जाएगा।
    बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अमनदीप डूली, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ घनश्याम सिंह, अपर सीएमओ डॉ एके सिंघल, जिला विकास अधिकारी गिरीश चंद पाठक, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी पवन सिंह , समस्त ब्लॉकों के चिकित्सा अधिकारी, व मुस्लिम समुदाय के धर्मगुरु /मौलाना व मुस्लिम समुदाय से जुड़े समाज सेवक उपस्थित रहे।