You are currently viewing जय गुरु देव नाम एक अस्त्र है इसको धारण करो। दूसरों को भी बता दो जिससे उनकी भी रक्षा हो जाये -परम सन्त बाबा उमाकान्त जी महाराज

जयगुरुदेव
-10.04.2021, उज्जैन मध्य प्रदेश

जय गुरु देव नाम एक अस्त्र है इसको धारण करो। दूसरों को भी बता दो जिससे उनकी भी रक्षा हो जाये -परम सन्त बाबा उमाकान्त जी महाराज

विश्व विख्यात परम सन्त बाबा जयगुरुदेव जी महाराज के आध्यात्मिक उत्तराधिकारी पूज्य सन्त बाबा उमाकान्त जी ने भक्तों को संदेश देते हुये बताया कि यह जय गुरु देव नाम ध्वनि एक अस्त्र है इसको धारण करो और दूसरों को भी बता दो जिससे उसकी ख़राब समय में रक्षा हो जाये।

प्रेमियों! जय गुरु देव नाम का व्यापक प्रचार होना चाहिये

प्रेमियों! जय गुरु देव नाम का व्यापक प्रचार होना चाहिये। कमरा बंद रहे, बाहर न निकलो लेकिन खिड़की खुली रहे। अंदर जो जय गुरु देव नाम की ध्वनि हो वह पड़ोसी लोगों के पास भी पहुंचे कि जिससे ना चाहते हुए भी उनको याद हो जाए। आप यह समझो बार-बार जब कोई चीज कान में पड़ती है तो वो चीज याद हो जाती है। जैसे छोटे बच्चे होते हैं, कविता याद कर लेते हैं, प्रार्थना याद कर लेते हैं। कोई प्रार्थना बोलता है तो उनको याद हो जाता है। पढ़ नहीं पाते हैं कि किताब में कहां लिखा है लेकिन गिनती और पहाड़ा पहले याद हो जाता है। सुनते-सुनते याद हो जाता है। ऐसे लोगों को सुनते-सुनते याद हो जाए और लोग बोलने लग जाए। जब बोलने लग जाएंग, मुसीबत में बोलेंगे तो मदद तो होगी ही होगी।

जब-जब महापुरुष आते हैं एक नाम को जगाते हैं और उस नाम को परमात्मा शक्ति से जोड़ देते हैं

महाराज जी ने बताया कि गुरु महाराज के द्वारा जगाया हुआ जय गुरु देव नाम है। नाम को महापुरुष कैसे जगाते हैं आपको यह नहीं पता है कि आप कहां से जुड़े हुए हो। उस परमात्मा शक्ति से जुड़े हुए हो। बराबर वही आपको चला रहे हैं। वह अगर तार टूट जाए तो जीवात्मा इसमें रह ही नहीं सकती है। उसी से इस शरीर में जीवित रहती है। ऐसे ही नाम को उस मालिक से, वक्त के जो महापुरुष होते हैं वो जोड़ देते हैं। जब कोई उस नाम से पुकारता है तो मदद कर देते है।
जयगुरुदेव जयगुरुदेव जयगुरुदेव जय जयगुरुदेव रट ले और लोगों को रटा दे। खराब समय से रक्षा हो जायेगी

महाराज जी कहा कि देखो इतिहास बता रहा है जब जिसने जिस तरह से पुकारा तो उस समय जो महापुरुष थे वह मददगार हुए। पिछले दिनों में लोगों ने जयगुरुदेव नाम की परीक्षा लिया उनकी मुसीबत के समय, जो कोई जहां पर भी बोला, उसकी रक्षा हुई, मदद हुई। ये नाम जगाने वाले हमारे गुरु महाराज का लोगों ने दर्शन भी किया। बहुत से लोगों ने बताया की यह जय गुरु देव जी महाराज आ गये और यमदूतों से उन्होंने हमको बचा लिया।
तो प्रेमियों! जय गुरु देव नाम ध्वनि रट लो और लोगों को रटा दो जिससे खराब समय में उनकी भी रक्षा हो जाए।

जयगुरुदेव जयगुरुदेव जयगुरुदेव जय जयगुरुदेव

जयगुरुदेव नाम ध्वनि प्रेमियों सब लोगों को सिखा दो, बोलने लगेंगे, आदत बन जाएगी और तकलीफ में जब इससे आराम मिलेगा तब लोगों को विश्वास हो जाएगा।
जयगुरुदेव
परम सन्त बाबा उमाकान्त जी महाराज
उज्जैन मध्य प्रदेश