जकिया खान को नियुक्त किया गया ऑल इंडिया मुस्लिम महासभा का राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष

जकिया खान को नियुक्त किया गया ऑल इंडिया मुस्लिम महासभा का राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष

स्टेट हेड बिहार एन कुमार

दिल्ली/2 फरवरी को हमारे समाज से जुड़ी समाज सेविका और महिलाओं के लिए लगातार लड़ते रहने वाली जकिया खान को ऑल इंडिया मुस्लिम महासभा का राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष नियुक्त किया गया। इस नियुक्ति के साथ ही समाज के विभिन्न स्तरों पर एक लहर सी दौर उठी और महिलाओं के बीच एक अलग सी उम्मीद जागी है। समाज के हर वर्ग की महिलाएं अपने ऊपर किए गए उत्पीड़न या किसी भी अन्य प्रकार की समस्याओं के लिए जाकिया जी से जुड़ने के बाद अपने आप को सुरक्षित और संतुष्ट महसूस करती हैं। जकिया जी का कहना है कि इस जिंदगी में अगर मैं समाज की उस हिस्से की मदद ना कर सके जिसके ऊपर होने वाले हर एक समस्याओं को मैं बखूबी समझ सकती हूं , तो मेरा जीवन निरर्थक होगा। उन्होंने अपने जीवन के संघर्षों से बहुत कुछ सीखा है और यही अनुभव उन्हें दूसरे महिलाओं की मदद करने में सहायक और आत्मविश्वास देते हैं। उनका कहना है अगर सृष्टि का बेहतर निर्माण करना है या किसी समाज का बेहतर निर्माण करना है तो महिलाओं पर ध्यान देने की जरूरत है ।
समाज का आधा अंग और परिवार को शिक्षित करने वाला महिलाएं होती है। दूसरे लफ्ज़ों में कहां जाए तो भविष्य में आने वाली नस्लें महिलाओं से सीख कर आगे बढ़ती हैं । इसलिए हर एक घर की महिलाओं को इज्जत, सुरक्षा और उन्हें प्यार से सजोना जरूरत है।
उन्होंने अभी तक के अपने सफर में 6 से अधिक माइनर बच्चियों के ऊपर होने वाली उत्पीड़न और रेप केस को हैंडल किया है और देश के विभिन्न राज्यों में होने वाली हर एक प्रकार की परेशानियों को संजीदगी से सुना और उसे हल किया । उनकी ऐसी ही एक जीत एन आर आई विवाह में महिलाओं पर होने वाली उत्पीड़न की लिए सुषमा स्वराज जी द्वारा लाए गए सुधार में देखा जा सकता है। ऐसे ही उन्होंने अपने जीवन में कई मुद्दों की लड़ाई लरी और जीत हासिल की। उनका कहना है के की मैं अपने आपको विजई तब मानूंगी जब समाज की हर एक महिला अपने आप को सुरक्षित और प्रतिष्ठित बोध करेगी। उन्होंने समाज के विभिन्न वर्गों से अपील की कि वह अपने-अपने घरों से लड़का और लड़की के भेदभाव को दूर करें साथी उन्होंने महिलाओं को समाज के कार्यों के लिए आगे आने की अपील की।