सकिपा ने मनाई बाबा साहब डॉ भीमराव अम्बेडकर की जयंती

सकिपा ने मनाई बाबा साहब डॉ भीमराव अम्बेडकर की जयंती

आधुनिक भारत के निर्माता थे बाबा साहब डॉ भीमराव अम्बेडकर…अजय सोनी

समर्थ किसान पार्टी के तत्वावधान में गुरुवार को पार्टी के जिला कार्यालय मंझनपुर में संविधान निर्माता बाबा साहब डॉ भीमराव अम्बेडकर की जयंती मनाई गई। इस अवसर पर पार्टी के कई नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें याद किया।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत गुरुवार चौदह अप्रैल को समर्थ किसान पार्टी के जिला कार्यालय मंझनपुर में पार्टी नेता अजय सोनी की अध्यक्षता में संविधान निर्माता बाबा साहब डॉ भीमराव अम्बेडकर की जयंती मनाई गई। सबसे पहले अजय सोनी ने बाबा साहब डॉ भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और उनकी प्रतिमा पर लड्डू चढ़ाया। इसके बाद पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष प्रेमचन्द्र केसरवानी एवं इसी क्रम में समर्थ किसान पार्टी के सिराथू विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी रहे विजय शुक्ला एवं अन्य कई पार्टी नेताओं ने उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। साथ ही जय भीम… जय भीम… और बाबा साहब अमर रहें… अमर रहें… के नारे लगाए।

इस अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए अजय सोनी ने कहा कि बाबा साहब डॉ भीमराव अम्बेडकर आधुनिक भारत के निर्माता थे। उन्होंने भारत के संविधान की रचना की और समाज के निचले वर्ग के लोगों को सम्मान और अधिकार दिलाया। पूर्व जिलाध्यक्ष प्रेमचन्द्र केसरवानी ने कहा कि बाबा साहब डॉ भीमराव अम्बेडकर जी ने देश के करोड़ों शोषित और वंचित समाज को जगाया और उन्हें उन्नतशील बनाया। इस अवसर पर विजय शुक्ला, शिव शंकर दुबे, राम गोपाल गौतम, रामबाबू गौतम, दुखराज सरोज, परिहार लोधी, दिलीप गौतम, राजू कोरी, हरिश्चन्द्र चौधरी, जयलाल चौधरी, शफीक अहमद आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!